Urdu

Epaper Urdu

YouTube

Facebook

Twitter

Mobile App

Home यूपी धान के किसानों को मिल रहे कम दाम इस बात की गवाही...

धान के किसानों को मिल रहे कम दाम इस बात की गवाही देते हैं, सरकार द्वारा लाए गए किसान कानून किसान हितैषी नहीं हैं : ललन कुमार

लखनऊ (यूपी) : उत्तर प्रदेश काँग्रेस कमेटी के मीडिया संयोजक ललन कुमार पिछले कई महीनों से लखनऊ की #बख्शीकातालाब विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों में दौरा कर नागरिकों की समस्याओं को समझने और सुलझाने का प्रयास कर रहे हैं। कई स्थानों पर हैण्डपम्प लगवाकर, घर बनवाकर या आर्थिक सहायता प्रदान कर स्थाई रूप से लोगों की समस्याओं को समाप्त कर रहे हैं। किसानो की धान की समस्या को लेकर हाल ही में जब वह धान क्रय केंद्र पहुँचे तो पता चला कि वहाँ के प्रभारी द्वारा किसानों से बिना धान लिए लौटाया जा रह है। उन्होंने तुरंत अधिकारियों से बात की जिस कारण धन क्रय केंद्र प्रभारी को धान लेने पर मजबूर होना पड़ा।

जनसंपर्क की श्रंखला में आज ललन कुमार ने लूधौली व अरम्बा ग्राम में पहुँचकर लोगों से चर्चा की। रुधौली एवं अरम्बा गाँव के किसान धान की मिल रही कम कीमतों से परेशान हैं तो कभी बिजली के आ रहे बढे बिलों से नाराज़ हैं। कमाई का कोई साधन है नहीं और जबरन थोपे गए स्मार्ट मीटर ने जीना मुश्किल कर रखा है। धान के किसानों को मिल रहे कम दाम इस बात की गवाही देते हैं कि सरकार द्वारा लाए गए कानून किसान हितैषी नहीं हैं।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

नवरात्रि के पावन पर्व पर बख्शी का तालाब विधानसभा में स्थित माँ चंद्रिका देवी मंदिर एवं उनई माता मंदिर पर ललन कुमार द्वारा निशुल्क प्याऊ लगाए गए हैं। जिसका उद्देश्य श्रद्धालुओं को स्वच्छ जल उपलब्ध कराना, उनके हाथ सेनेटाईज़ करना एवं कोरोना से बचने हेतु मास्क वितरित करना है। श्रद्धालुओं की भावनाओं का ध्यान रखते हुए उन्हें कोरोना से सुरक्षा देना भी सरकार का उद्देश्य होना चाहिए।

ललन कुमार द्वारा कुम्हरावां गाँव में रहने वाले स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों को सम्मानित किया जिसमें श्री उमाशंकर मिश्र, श्री आदित्य वाजपेई, श्री दीपक मिश्र एवं श्री जगदीश वाजपेई शामिल रहे। उन्होंने हमारे स्वतंत्रता सेनानियों को नमन करते हुए कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों के साहस और संघर्ष से ही हमें आजादी की हवा नसीब हुई है।

जलालपुर ग्राम में पिछले दौरे पर किये गए वादे के अनुसार ललन कुमार ने बच्चों को खेलने के लिए क्रिकेट किट भेट कर उन्हें प्रोत्साहित किया। साथ ही खुद भी खेलते हुए बताया कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क निवास करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

किसान आंदोलन को भीम आर्मी का समर्थन, चंद्रशेखर बोले ‘जब सरकार तानाशाह बन जाए तब लोगों को सड़क पर…’

नई दिल्लीः किसान आंदोलन को आज़ाद समाज पार्टी के सुप्रीमो एंव भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आज़ाद का साथ भी मिल गया...

2024 का चुनाव लड़ेंगे ट्रंप ! बोले- ‘मिलते हैं 4 साल के बाद’

नई दिल्ली : अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनावों में जो बाइडेन से हार का सामना करने के बाद डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस...

LPL 2020 : टूर्नामेंट से अचानक PAK लौटे अफरीदी, बताई ये वजह

नई दिल्ली : शाहिद अफरीदी एक हफ्ते बाद ही लंका प्रीमियर लीग छोड़ कर वापस पाक लौट गए हैं, अफरीदी ने कहा...

वरिष्ठ पत्रकार और देशबंधु के प्रधान संपादक ललित सुरजन का 74 साल की उम्र में निधन

नई दिल्ली : छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार ललित सुरजन का 74 वर्ष की आयु में निधन हो गया है, ललित सुरजन के...

MDH ग्रुप के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी का 98 साल की उम्र में निधन

नई दिल्ली : मसाला किंग के नाम से मशहूर एमडीएच के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी का आज सुबह निधन हो गया, वह...