नई दिल्ली : जिलाधिकारी अदिति सिंह के आदेशो के क्रम में आज अपर जिलाधिकारी जयनाथ यादव सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी व संबंधित के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक को सम्बोधित कर रहे थें। बैठक में सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी महेश शर्मा ने बताया कि कोरोना काल के दौरान सड़क दुर्घाटनाओं में कमी आई हैं। लेकिन उसके उपरान्त भी परिवहन व पुलिस विभाग द्वारा दुर्घाटनाओं को रोकने के लिये समन्वित प्रवर्तन की कार्यवाही की जाती रही हैं।

माल वाहनों में ओवर लोडिंग, निर्धारित क्षमता से अधिक व्यक्तियों को बैठाना, नशे में वाहन चालाना, वाहन चलाते समय मोबाईल का प्रयोग करने पर, हेल्मेट व सीट बेल्ट का उपयोग न करने पर और बिना थर्ड पार्टी बीमा के वाहन का संचालन करने पर परिवहन व यातायात पुलिस विभाग द्वारा समय-समय पर उचित कार्यवाही की जा रही हैं। सड़क निर्माण एजेन्सी के प्रतिनिधि ने अवगत कराया कि टोल के निकट है गलत दिशा से आने वाले वाहनों के कारण रोड पर जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है इस पर अपर जिलाधिकारी ने सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी को निर्देशित कर आवश्यक कार्रवाई करने हेतु कहा। अपर जिलाधिकारी ने बेसिक शिक्षा अधिकारी व जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देश दिये कि वह स्कूल प्रबन्धको से वाहन के लाईसेन्स व वाहन चालको के चरित्र का सत्यापन का कार्य कराये। उन्होंने यह भी कहा कि  विद्यालय परिवहन सुरक्षा समिति का गठन  जिन स्कूलों में  नहीं किया गया हैं उन स्कूलों के प्रबंधको के साथ जल्द से जल्द बैठक कर समिति का गठन कराया जाए।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

गढ़मुक्तेश्वर से मेरठ की ओर जाने वाले स्थानों पर चिन्हित किए गए ब्लैक स्पॉट को दुरुस्त करने हेतु एनएचएआई के प्रतिनिधि को निर्देश दिए गए जिनको सुधारने की जिम्मेदारी सड़क निर्माण एजेन्सी की हैं। ऐसे स्थलो पर सड़क सुरक्षा से संबंधित चिन्हो का बोर्ड रम्बलिंग स्ट्रीप रिफलेकटिंग कलर में लगवाया जाये। सड़क दुर्घाटना होने की स्थिति में स्वास्थ्य विभाग द्वारा तुरन्त चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जाये जिससे गोल्टन ओवर पर घायलो को उचित ईलाज मिल सकें। दुर्घाटना में स्वैच्छिक मदद करने वाले व्यक्तियों के रक्षात भारत सरकार द्वारा जारी अधिसूचना का अनुपालन हस्पताल व पुलिस विभाग द्वारा सुनिश्चित कराया जाये। बैठक में जिला सड़क सुरक्षा से संबंधित समस्त अधिकारी, प्रबन्धक उपस्थित रहे

रिपोर्ट सोर्स, पीटीआई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here