हापुड़ (यूपी) : बुलंदशहर रोड पर तकये वाली मस्जिद जिसका फ्रंट दुकानदारों के कब्जे में थी, स्थानीय अदालत द्वारा उसका अधिकार दे दिया गया था और आज पुलिस की मौजूदगी में अदालत ने कब्जे वाली पार्टी से सात फीट की जमीन मुक्त करा कर  समिति ने राहत की सांस ली क्योंकि अदालत के माध्यम से मस्जिद मिल गई और उपासक भी खुश थे। विवरण के अनुसार। जेकेपी इंटर कॉलेज बुलंदशहर रोड पर जैन कन्या पाठशाला के पास कब्रिस्तान भटिरन टेकियावाली मस्जिद में स्थित है जो वक्फ बोर्ड के साथ पंजीकृत है और इसकी पंजीकरण संख्या1277 है जिस पर दुकानदारों इस्लामुद्दीन उर्फ ​​चेनी, हाजी सलीम, नईम अहमद और अन्य ने लंबे समय से कब्जा कर रखा है। 

मस्जिद के प्रशासक मुहम्मद अफ़ज़ाल ने बताया के न्याल्ये ने  मार्ग प्रशस्त करने और मस्जिद कमेटी को सौंपने का आदेश दिया, साथ ही तुरंत एक गेट भी स्थापित किया। पुलिस की मौजूदगी में अमीन राकेश कुमार सिंह ने जमीन की मापी की और सात फुट का रास्ता बनाया और उसमें एक गेट लगा दिया ताकि बाद में कोई उस पर कब्जा करने की हिम्मत न करे। समिति के अध्यक्ष हाजी अब्दुल हमीद और अफ़ज़ल अहमद ने कहा कि अदालत के आदेश पर मस्जिद को सात फुट का रास्ता दिया गया है। नीता शकील ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

धन्य हैं, जिन्होंने मस्जिदों, मदरसों, या वक्फ की जमीनों को कब्जाधारियों के नियंत्रण से मुक्त करने में किसी भी तरह से मदद की है।

ब्यूरो रिपोर्ट, सैयद इकराम, हापुड़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here