नई दिल्लीः  कांग्रेस ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में युवती के साथ दुष्कर्म और हत्या की घटना में केंद्रीय जांच ब्यूरो-सीबीआई के आरोप पत्र से साबित होता है कि प्रकरण में प्रशासनिक स्तर पर लापरवाही हुई इसलिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मामले की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा देना चाहिए। कांग्रेस प्रवक्ता शमा मोहम्मद ने रविवार को यहां पत्रकारों से कहा कि इस पूरे प्रकरण में प्रशासन दोषी है इसलिए इस मामले की जिम्मेदारी तय की जानी चाहिए और मुख्यमंत्री को नैतिक तौर पर इस्तीफा देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हाथरस की बेटी के साथ अन्याय हुआ है। उसके शव को रात तीन बजे जलाया गया, यह आदेश किसने दिया इसकी पड़ताल होनी चाहिए और इसके लिए जिम्मेदार जिला प्रशासन तथा पुलिस प्रशासन के लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। प्रवक्ता ने कहा कि खुद को हिन्दुओं की हितैषी कहने वाली भारतीय जनता पार्टी के शासन वाले उत्तर प्रदेश में एक हिंदू लड़की के अंतिम संस्कार में रीति-रिवाजों की धज्जियां उड़ाई गई। उसके परिजनों को भी इस प्रक्रिया से दूर रखा गया और मामले को दबाने की भरसक कोशिश की गई।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

उन्होंने इसे शर्मनाक बताया और कहा कि जिन लोगों के कहने पर पीड़िता का दाह संस्कार रात के अंधेरे में किया गया, उन्हें दंडित किया जाना चाहिए और कड़ी सजा दी जानी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here