मेरठ (यूपी) : ग्राम अजराड़ा से भावी प्रधान ज़ुल्फिक़ार अली ने जो गांव के हित के लिये विकसीय कार्य किये हैं वो सराहनीय और हैं, और हम सबके सामने एक साफ आइने की तरह हैं, ग्रामीण लोगों ने ठाना है कि इस बार प्रधान ज़ुल्फिक़ार अली को ही लाना है, प्रधान एक एेसे व्यक्ति हैं जिन्होंने बिना किली लालच, बिना किसी भेदभाव के गांव वासियों की सेवा की है।

प्रधान ज़ुल्फिक़ार अली का कहना है कि अगर मुझे किसी दौलत या रुपयों का लालच होता तो मैं ये काम गांव की भलाई के लिये बिल्कुल भी नहीं करता, लेकिन मेरा ये मानना है कि मैं अपने गांव वालों को अपने साथ लेकर चलूं और जैसी भी कोई बात या ज़रूरत आन पड़े तो मैं गांव वासियों के कांधे से कांधा मिलाकर खड़ा दिखाई दूं। इन सबके लिये मुझे आपके प्यार, साहस और हिम्मत की बहुत सख़्त ज़रूरत महसूस हो रही है, जो कि आप सभी ग्रामवीसी इसको दूर करने के लिये मेरे साथ खड़े हैं। और मैं इसके के लिये आप सभी का शुक्रगुज़ार भी हूं।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

आपवे सभी ने देखा कि मैंने अपने निजी पैसे से बिना किसी लालच के, बिना किसी संकोच के गांव में सफाई अभियान चलाया, एसा सफाई अभियान जो किसी ने सोचा भी नहीं होगा, वो कूड़ा जो सालों साल तक नालियों में अटक कर जिसने अपना एक गंदा रास्ता बना लिया हो, उसको साफ करने में मैंने आपकी दुआओं और बजुर्गों की दुआओं की बदौलत उसको बिल्कुल साफ कराया। अगर मुझे किसी भी तरह का कोई लालच या लालसा होती तो मैं ये क्यों करता? इस लिये किया कि कल को मेरे और आपके गांव अजराड़ा में यदि कोई बाहर का आदमी आता था तो, वो ये देखता था कि हम किस कॉलोनी ये किस गांन में आगये।

आज उस परवर-दिगार का अहसान है, उसने मुझ से मेरे गांव वासियों के लिये काम लिया। और ग्रामीण लोगों को भी इस सफाई से बहुत ही ज्यादा खुशी है। मैं “हिन्द न्यूज ” के माध्यम से केवल यही अपील तरना चाहूंगा कि इस बार और मुझे (प्रधान ज़ुल्फिक़ार अली) को अपना कीमती नोट देकर गांव की सेवा करने का मौक़ा दें। बहुत बहुत शुक्रिया। जिन लोगों ने मेरे इस काम की सराहना या तारीफ़ की है, मैं उनका भी तहेदिल से आभार प्रकट करता हूँ और जिन लोगों ने नहीं की, मैं उनका भी बहुत बहुत आभारी हूँ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here