लखनऊ (यूपी) : सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबी एसआरएस यादव का कोरोना संक्रमण के कारण निधन हो गया, पार्टी से विधान परिषद सदस्य पार्टी के बृहद संगठन के प्रणेता एसआरएस यादव का संजय गांधी पीजीआइ के कोविड राजधानी अस्पताल में इलाज चल रहा था.

एसआरएस यादव पार्टी के मुलायम व अखिलेश यादव के सबसे करीबी लोगों में शामिल थे, एसआरएस यादव पार्टी के वरिष्ठ नेता और सलाहकारों में शुमार थे, वह इतने अनुभवी थे कि मुलायम के साथ ही साथ अखिलेश के साथ भी काम कर रहे थे, समाजवादी के कार्यालय की कमान भी एसआरएस यादव ही संभालते थे.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

मुलायम के साथ अखिलेश तथा पार्टी के अन्य नेताओं ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है, यादव कोरोना संक्रमित होने के बाद पीजीआई के कोविड वार्ड में भर्ती हुए थे, उन्होंने सोमवार की देर रात आखिरी सांस ली.

उन्नाव निवासी एसआरएस यादव पहले कोऑपरेटिव बैंक में नौकरी करते थे, उसी दौरान वो मुलायम के संपर्क में आए, पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और सलाहकारों में से एक एसआरएस यादव पहले उन्नाव में कोऑपरेटिव बैंक में नौकरी करते थे, उसी दौरान वह मुलायम के संपर्क में आए, मुलायम 1989 में जब पहली बार सीएम बने तो उन्होंने एसआरएस को अपना ओएसडी (विशेष कार्याधिकारी) बनाया था.

ब्यूरो रिपोर्ट, लखनऊ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here