नई दिल्ली/लखनऊः उत्तर प्रदेश काँग्रेस कमेटी के मीडिया संयोजक ललन कुमार बख्शी का ताला विधानसभा क्षेत्र में नियमित दौरे पर हैं। अपने दौरे के दौरान जब वे विधानसभा क्षेत्र के बहारगांव नवादा ग्राम पहुंचे तो उन्हें ग्रामीणों ने गांव की समस्याओं के बारे में बताया। एक बुज़ुर्ग महिला ने ललन कुमार को बताया कि उनकी पेंशन रुकी हुई। इस पर ललन ने रुकी हुई पेंशन को दिलाने के प्रयास का आश्वासन दिया। साथ ही वादा किया कि वे उनकी किसी भी प्रकार की सहायता के लिए प्रतिबद्ध हैं।

बख्शी का तालाब के विधानसभा के लक्ष्मीपुर में ग्रामीणों ने बताया कि हाल ही में नीलकंठ नामी एक ग़रीब दलित का कच्चा मकान गिर गया है। उनकी रहने की कोई व्यवस्था नहीं है। नीलकंठ के साथ उनकी बूढ़ी माँ भी रहती हैं। ललन कुमार ने बताया कि जब मैं नीलकंठ की माता जी से मिला तो वह भावुक हो गईं और रोकर अपनी विपदा बताने लगीं। ललन कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना सिर्फ प्रचार के लिये ही बनाई गई है। यह योजना ज़मीनी स्तर कोई भी कार्य नहीं कर रही है।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

कांग्रेस मीडिया संयोजन कहा ने नीलकंठ की माँ को आश्वासन दिया कि उनके द्वारा कुछ ही समय में अपने निजी स्तर पर उनका घर तैयार कराया जाएगा। साथ ही प्रशासन की लेटलतीफी के कारण उनके आवास की जो फ़ाइल रुकी हुई है उस को भी आगे बढ़वाने का प्रयास किया जाएगा। ललन ने आश्वास दिया कि शीघ्र अतिशीघ्र नीलकंठ जी का घर बनवा दिया जाएगा।

ग़ौरतलब है कि हाल ही में हुई बारिश के कारण गांव में ग़रीबों के कच्चे मकान बारिश को वहन नहीं कर पा रहे हैं. इस वजह से मकान भारी बारिश के कारण ज़मींदोज़ हो रहे हैं। लेकिन विडंबना यह है कि ग़रीबों के लिये बनाई गई प्रधानमंत्री आवास योजना सिर्फ फाईलों में ही चल रही है, इस योजना का ज़मन पर कोई भी कार्य नज़र नहीं आ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here