गाजियाबादः उत्तर प्रदेश के मुरादनगर में श्मशान घाट की छत गिरने के मामले में राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं। गुरुवार को आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद एवं यूपी के प्रभारी संजय सिंह और समाजवादी पार्टी के विधान परिषद के सदस्य आशु मलिक समेत कई नेताओं ने पीड़ित परिवारों से मुलाकात की। नेताओं ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा की मौजूदा सरकार में भ्रष्टाचार अपनी चरम सीमा पर है। श्री संजय सिंह ने मृतकों के परिजनों का ढांढस बंधाया।

गौरतलब है कि रविवार को तेज बारिश के बीच मुरादनगर में बंबामार्ग पर स्थित श्मशान घाट परिसर की छत और दीवार गिर गयी। घटना के समय श्मशान घाट पर अंत्येष्टि हो रही थी और इस दौरान वहां एकत्र 40 से अधिक लोग मलबे में दब गये। हादसे में 25 लोगों की मौत हो गयी जबकि कई अन्य घायल हो गये। पुलिस इस मामले के सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

समाजवादी पार्टी के एमएलसी आशु मलिक भी पीड़ित परिवारों से मिलने के लिए पहुंचे। उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव पीड़ित परिवारों के साथ हमेशा बने हुए हैं और उन्हीं के निर्देश पर पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल यहां आया है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार और जिला प्रशासन इस मामले से जुड़े कुछ आरोपियों को बचाने का प्रयास कर रहा है।

आशू मलिक ने श्मशान घाट की दीवार पर लिखी इबारत का हवाला देते हुए कहा कि “धर्म की दीवारों को गिराया तो तुम्हारा घर गिर जायेगा” ये लाइन मुरादनगर के उसी शमशान घाट की एक दीवार पर लिखी हुई है जहाँ दो दिन पहले ये दर्दनाक घटना हुई है जिसमें 25 मासूम एवं निर्दोष लोगों को सरकार की घोर लापरवाही के कारण अपनी जान गवानी पड़ी है।  इस संदेश से उन लोगों को सबक लेना चाहिए जो लोग सिर्फ नफरत की दीवार बनाना जानते हैं कोई और दीवार उनसे बनती ही नहीं, और बनती है तो गिर जाती है कभी उनकी बनाई दीवार तो कभी पुल गिर जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here