विराट वैश्य व्यापारी महाकुंभ का सफल आयोजन

मोदी योगी के मार्ग दर्शन से देश बढ़ रहा है तरक्की की राहः पीयूष गोयल

(शमशाद रज़ा अंसारी)
गाजियाबाद। जनपद के कमला नेहरू नगर मैदान में रविवार को आयोजित हुआ विराट वैश्य व्यापारी महाकुंभ अपने नाम के अनुरूप ही विराट रहा। महाकुंभ में उमड़ी भीड़ को देख कर आयोजकों के चेहरे खिल उठे। महाकुंभ में आए विशिष्ट अतिथियों ने मंच से वैश्य समाज एवं व्यापारियों के उत्थान की बात कही।


केंद्र सरकार में वाणिज्य,उद्योग रसद मंत्री पीयुष गोयल ने कहा कि केंद्र एवं प्रदेश में बीेजेपी की सरकार समय की सबसे बडी आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि 2017 के यूपी चुनाव से पहले कानून व्यवस्था क्या थी,वह किसी से भी छिपा नहीं है। व्यापारी,उद्यमी पलायन करने के लिए विवश था। 2017 के चुनाव के दौरान प्रदेश को ईमानदार सरकार दिए जाने का नतीजा ये है कि प्रदेश विकास की राह में बढ़ रहा है। काशी विश्वनाथ मंदिर का सपना सदियों पुराना था। इसी तरह से अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बने ये भी पुराना सपना था, जो कि साकार होने की दिशा में है। प्रदेश में जो विकास हो रहा है, वह प्रदेश के कारोबारी,उद्यमियों के सहयोग की देन है। यदि समाज का योगदान न होता तो कदापि प्रदेश विकास की राह में बढ़ने वाला नहीं था। यूपी को पर्यटन की दिशा में आगे ले जाने की दिशा में भी काम किया जा रहा है। ये पहला मौका है जब यूपी में दो करोड़ 60 लाख आवास की सुविधा उपलब्ध करायी गई,ताकि बहन बेटियों की इज्जत सुरक्षित रह सके। एक करोड़ से ज्यादा घरेलू गैस एवं एक करोड़ से ज्यादा बिजली के कनेक्शन यूपी में दिए जा चुके है। इसके साथ-साथ प्रदेश में 30 नए मेडिकल कालेज का निर्माण किया जा रहा है। वैसे भी व्यापारी एवं उद्यमियों का कारोबार तभी आगे बढ़ता है, जब कानून व्यवस्था बेहतर हो।  आज इसी का नतीजा ये है कि यूपी कारोबार सरल करने के मामले में देश में दूसरे नंबर पर है। उन्होंने कहा कि मौजूदा में देश की नदियों को साफ करने के साथ शहर गांव के हर घर में नल से साफ पानी पहुंचाने की दिशा में काम किया जा रहा है।  उन्होंने कहा कि विरोट वैश्य महाकुंभ के लिए जो स्थल एवं शहर चुना गया,वह अधिक बेहतर है,चूँकि यूपी की शुरूआत गाजियाबाद से होती है। गाजियाबाद की पहचान औद्योगिक नगरी के तौर पर रही है। लोनी का भी इतिहास रहा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी का यदि इतिहास देखे तो उसके द्वारा समाज के हर वर्ग को साथ लेकर चलने का प्रयास किया है। बीजेपी ही एक मात्र ऐसा राजनैतिक इतिहास है कि उसमें राष्ट्रवाद की भावना रही है।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App


इस दौरान जी न्यूज के संस्थापक सुभाष चंद्रा ने कहा कि वैश्य समाज का गौरवमयी इतिहास रहा है। वैश्य समाज के इतिहास को जानने का काम अटल विहारी बाजपेयी सरकार के कार्यकाल से हुआ था। जो अगरोहा क्षेत्र. में खुदाई के दौरान तथ्य सामने आए थे,यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान छिपाकर रखे गए। जो केंद्र में मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद सामने आ सके हैं। इस इतिहास को उठाकर देखे तो वैश्य वर्ग केवल 23 फीसदी तक ही सीमित नहीं है,बल्कि संपूर्ण भारत में 80 पफीसदी से ज्यादा है। तेली तथा पिछड़ी जाति के लोग भी वैश्य जाति में आते हैं। हमें अपने इतिहास को जानना होगा। आने वाले वक्त में अपनी उपस्थिति मंच पर कम, मंच के आगे अधिक दर्ज करानी होगी। कार्यक्रम के आयोजक एवं सांसद डॉ अनिल अग्रवाल ने कहा कि आयोजन का उद्देश्य मोदी एवं योगी सरकार के हाथों को पार्टी में रहते हुए मजबूत करना है। वैसे भी वैश्य वर्ग भगवान राम के वंशज हैं। 1992 में अयोध्या ढांचा गिराने की घटना के दौरान वैश्य समाज के लोगों के द्वारा प्राण न्यौछावर करने का काम किया गया। कोरोना काल के दौरान भी वैश्य समाज के द्वारा आगे आने का काम किया गया,जिस वक्त सगे संबंधी भी दूर भाग रहे थे। वैश्य समाज के लिए काफी कुछ किया जाना है।


योगी सरकार के स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने कहा कि वैश्य समाज को इस बात के लिए गर्व है कि वह महाराजा अग्रसेन के वंशज हैं। जो संस्कार इस वर्ग में है, वह किसी दूसरे वर्ग में देखने में सामने नहीं आएंगे। यदि देश की बात आती है तो यही वर्ग सबसे आगे खड़ा होता है। उन्होंने माना कि वैश्य वर्ग के एमपी-एमएलए की संख्या बढ़नी चाहिए।
इस दौरान झारखंड के बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेश पौद्दार ने कहा कि वैश्य वर्ग की एक ही भावना रही है कि प्रेम करो और आगे बढ़ो।


जूना अखाड़ा के अध्यक्ष महंत नारायण गिरी ने कहा कि गीता के सार को यदि उठाकर देखा जाये तो क्षत्रिय एवं वैश्य सभी एक हैं। विधान परिषद सदस्य दिनेश गोयल ने कहा कि वैश्य वर्ग का सदैव से एक ही प्रयास रहा है कि समाज के साथ साथ दूसरे वर्ग के लिए कुछ किया जाए। आयोजन के दौरान राज्य सभा सदस्य डॉ अनिल अग्रवाल ने अतिथियों का भव्य स्वागत किया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री पियुष गोयल को चांदी की गदा भेंट की गई।
मंचासीन अतिथियों में राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल, राज्यसभा सांसद सुभाष चन्द्रा, राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार, अशोक गोयल, उपाध्यक्ष व्यापारी कल्याण बोर्ड सुनीता दयाल, प्रदेश उपाध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी आईवीएफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक अग्रवाल, अग्रवाल संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप मित्तल, कार्यक्रम में संयोजन मंडल में देवेंद्र हितकारी, अनिल सांवरिया, गौरव गर्ग, अनिल गर्ग, सौरभ जायसवाल, जय कमल अग्रवाल, अजय गुप्ता, राज किशोर गुप्ता, ललित जायसवाल, संजीव गुप्ता, प्रदीप गुप्ता, संदीप बंसल, उदित मोहन गर्ग, विष्णु दीप गर्ग, विकास बंसल, मनमोहन मित्तल, वीके अग्रवाल, आदिनारायण गुप्ता, अतुल मित्तल, प्रदीप अग्रवाल, गोपाल अग्रवाल, प्रदीप गर्ग, महेंद्र अग्रवाल, सुंदरदीप, संजय जैन, दिनेश अग्रवाल, नानक चंद गोयल, राकेश सिंघल, नीरज गोयल, एबीएस कॉलेज विजय जिंदल, दिनेश बंसल, राजीव मोहन, साठे ग्रुप गोपीचंद, आनंद प्रकाश सिंघल, महेश हापुड़ वाला, नरेंद्र बंसल, नरेंद्र गुप्ता नंदी, रश्मि गुप्ता, सपना बंसल, रूबी अग्रवाल, सीमा गोयल, सिद्धि प्रदान अग्रवाल, हिमांशु बंसल, हेमंत सिंघल, अटल गुप्ता जायसवाल, विशाल जायसवाल एवं समस्त वैश्य समाज से आए सभी अग्र बंधु कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here