नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शास्त्री पार्क और सीलमपुर में बन रहे फ्लाई ओवर का दौरा करके निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा लिया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ शहरी विकास मंत्री सतेंद्र जैन भी मौजूद रहे और उन्होंने प्रगति की समीक्षा की। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोविड-19 की वजह से फ्लाई ओवर का निर्माण कार्य पूरा होने में करीब डेढ़ महीना और लग जाएगा। जबकि इसके अगस्त में बन कर तैयार होने का समय निर्धारित था। हालांकि अगस्त माह में सीधे वाले हिस्से का उद्घाटन कर दिया जाएगा। इस फ्लाई ओवर के निर्माण की लागत 303 करोड़ थी, लेकिन यह 250 करोड़ रुपये में ही बन कर तैयार हो जाएगा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि छतरपुर कोविड सेंटर में हुए सेक्सुअल असाॅल्ट की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। इसकी जांच करा रहे हैं, दोषी को सख्त से सख्त सजा दी जाएगी।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शास्त्री पार्क फ्लाई ओवर का जायजा लेने के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि हम निर्माणाधीन शास्त्री पार्क और सीलमपुर फ्लाई ओवर का जायजा लेने आए थे। दोनों ही फ्लाई ओवर बन कर लगभग तैयार हो चुके हैं। शास्त्री पार्क फ्लाई ओवर का जो सीधे वाला हिस्सा है, इसका हम अगस्त तक उद्धाटन कर देंगे। लेकिन इसके जो दोनों लूप हैं, इन्हें पूरा होने में अभी डेढ़ महीने अभी और लगेगा। इस फ्लाई ओवर की निर्माण लागत करीब 303 करोड़ रुपये थी, लेकिन हमें उम्मीद है कि यह फ्लाई ओवर करीब 250 करोड़ रुपये में बन कर तैयार हो जाएगा। इसमें बजट की थोड़ी बचत होने की उम्मीद है। कोविड-19 की वजह से फ्लाई ओवर के निर्माण में थोड़ी देर हो गई है। कोविड-19 नहीं आया होता, तो अभी तक यह फ्लाई ओवर बन कर तैयार हो गया होता। हालांकि इस फ्लाई ओवर पर काम पूरा करने की अवधि अगस्त थी, लेकिन अब कोविड की वजह से डेढ़ महीने की देर हो जाएगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि इस फ्लाई ओवर के बन जाने के बाद सड़क पर लोगों को आने-जाने में काफी सहूलियत मिलेगी।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

इससे पहले, पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और शहरी विकास मंत्री सतेंद्र जैन के सामने फ्लाई ओवर के निर्माण की प्रगति की पूरी रिपोर्ट रखी। अधिकारियों ने बताया कि फ्लाई ओवर का निर्माण निर्धारित समय के अंदर पूरा करने की कोशिश की जा रही थी और तेजी से काम चल रहा था, लेकिन कोविड-19 की वजह से निर्माण कार्य की रफ्तार धीमी पड़ गई। हालांकि अब दोबारा तेजी से काम चल रहा है। कोविड की वजह से फ्लाई ओवर को पूरा करने में भले ही करीब डेढ़ से दो महीने की देरी हो जाएगी, लेकिन इसके निर्माण में कुछ पैसे की बचत भी होने की उम्मीद है। वहीं, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अधिकारियों के कार्य को सराहा और जल्द से जल्द निर्माण कार्य को पूरा करने का निर्देश दिया, ताकि दिल्ली के निवासियों को आवागमन में सहूलियत मिल सके।

छतरपुर कोविड सेंटर में सेक्सुअल असाॅल्ट की घटना दुर्भाग्यपूर्ण- अरविंद केजरीवाल

छतरपुर कोविड सेंटर में एक सेक्सुअल असाॅल्ट का मामला आने के सवाल पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम उसकी जांच करा रहे हैं और इस मामले में पुलिस केस भी पंजीकृत हो गया है। इसमें जो भी दोषी हैं, उनको सख्त से सख्त सजा दी जाएगी। यह घटना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here