नई दिल्ली : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एम्स में भर्ती दुष्कर्म पीड़ित 12 साल की बच्ची और उसके परिजनों से मुलाकात की और डाॅक्टरों से उसके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। दिल्ली के पश्चिमी विहार इलाके की रहने वाली बच्ची से मंगलवार शाम को दुष्कर्म का मामला सामने आया था। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बच्ची के साथ बहुत ही हैवानियत के साथ दुष्कर्म किया गया है। उसकी हालत बहुत ज्यादा गंभीर है। डाॅक्टर बच्ची की जान बचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पुलिस दोषियों को पकड़ने की कोशिश कर रही है। सरकार उन्हें सख्त से सख्त सजा दिलवाएगी। बच्ची के परिजनों को दिल्ली सरकार की तरफ से 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी। सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट कर कहा, ‘‘एक 12 साल की बच्ची के साथ हैवानियत भरी वारदात की जानकारी ने आत्मा को अंदर तक झकझोर दिया है। ऐसे दरिंदे अपराधियों का खुला घूमना बर्दाश्त के बाहर है।’’

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 12 वर्ष की छोटी सी बच्ची के साथ बहुत ही हैवानियत के साथ दुष्कर्म किया गया है। इसकी वजह से उसकी हालत बहुत ज्यादा गंभीर है। बच्ची को अंदर तक चोटें आई है। जिसका उल्लेख करना भी बहुत मुश्किल है। बच्ची बेहोशी की हालत में है। डाॅक्टर बता रहे हैं कि मंगलवार को जब वह बच्ची अस्पताल आई थी, तब उसकी बहुत ज्यादा बुरी हालत थी। उसकी सर्जरी की गई है। डाॅक्टर बच्ची की जान बचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। अभी उसकी हालत नाज़ुक है। डाॅक्टर ने बताया है कि अभी 24 से 48 घंटे तक और इंतजार करना पड़ेगा कि वह खतरे से बाहर आती है क्या? हम उम्मीद करते हैं कि बच्ची सही सलामत यहां से ठीक होकर जाए।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैने थोड़ी देर पहले पुलिस कमिश्नर से भी बात की है। उन्होंने भी बताया कि पुलिस दोषियों को पकड़ने की पूरी कोशिश कर रही है और पुलिस की जांच जारी है। उम्मीद करते हैं कि दोषी भी जल्द से जल्द पकड़े जाएंगे। सरकार दोषियों को सख्त से सख्त सजा दिलवाएगी। इसके लिए कोर्ट में अच्छे से अच्छे वकील को खड़ा करेगी, ताकि उनको सख्त सजा मिले। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बच्ची के परिवार को सरकार की तरह से हम 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि बच्ची और उसके घर वालों को जो दर्द मिला है, उसके सामने कोई भी मदद बहुत छोटी है। लेकिन हम सरकार की तरफ से परिवार की मदद के लिए यह सहायता राशि दे रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here