अमेज़न प्राइम वीडियो ने फ्रंटलाइन वर्कर्स को श्रद्धांजलि देते हुए आगामी अमेज़न ओरिजिनल सीरीज़ मुंबई डायरीज़ 26/11 का ट्रेलर लॉन्च किया

अमेज़न प्राइम वीडियो ने आज 26/11 के हमलों के मद्देनजर अपनी आगामी फिक्शनल मेडिकल ड्रामा अमेज़न ओरिजिनल सीरीज़ मुंबई डायरीज़ 26/11 के ट्रेलर का अनावरण किया। प्रसिद्ध गेटवे ऑफ इंडिया पर आयोजित ट्रेलर लॉन्च कार्यक्रम ने मुंबई के प्रमुख योद्धाओं जैसे डॉक्टरों और पुलिस बल की बहादुरी प्रतिबद्धता और निस्वार्थ बलिदान को श्रद्धांजलि दी। ‘साहस को सलाम’ नामक कार्यक्रम में महाराष्ट्र सरकार के पर्यावरण पर्यटन और प्रोटोकॉल, माननीय मंत्री श्री आदित्य ठाकरे, अपर्णा पुरोहित, इंडिया ओरिजिनल्स के प्रमुख, अमेज़न प्राइम वीडियो, भारत,

निर्माता और निर्देशक और निर्माता निखिल आडवाणी सहित सीरिज के कलाकारों की उपस्थिति में मुंबई के प्रमुख नायकों के अमूल्य बलिदान को याद किया।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

मुंबई डायरीज़ 26/11 यह आतंकी हमलों की स्याह रात की पृष्ठभूमि पर स्थापित एक भयानक अविस्मरणीय रोमांचकारी काल्पनिक मेडिकल ड्रामा है जिसने एक तरफ शहर को तबाह कर दिया, लेकिन दूसरी ओर अपने लोगों को एकजुट भी किया और किसी भी प्रतिकूलता के खिलाफ मजबूती से खड़े होने के उनके संकल्प को और मजबूत किया। यह सीरिज उन घटनाओं का एक लेखा-जोखा है जो एक सरकारी अस्पताल में सामने आती हैं और संकट के समय अस्पताल के कर्मचारियों के साथ-साथ मुंबई शहर में अन्य फर्स्ट रिस्पोंडर्स के सामने आने वाली चुनौतियों की पड़ताल करती हैं। मुंबई डायरीज़ 26/11 अमेज़न प्राइम वीडियो पर 9 सितंबर 2021 को 240 से अधिक देशों और क्षेत्रों में लॉन्च होगी।

निखिल आडवाणी और एमी एंटरटेनमेंट की मोनिशा आडवाणी और मधु भोजवानी द्वारा निर्मित, और निखिल आडवाणी द्वारा निखिल गोंसाल्वेस के साथ सह-निर्देशित, मुंबई डायरीज़ 26/11 में डॉक्टरों, नर्सों, पैरामेडिक्स और अस्पताल के कर्मचारियों की अनकही कहानी को दर्शाती है, जिन्होंने 26 नवंबर, 2008 को शहर को तबाह करने वाले आतंकी हमलों के दौरान जान बचाने के लिए अथक प्रयास किया था। इस सीरिज में कोंकणा सेन शर्मा, मोहित रैना, टीना देसाई, श्रेया धनवंतरी, सत्यजीत दुबे, नताशा भारद्वाज, मृण्मयी देशपांडे और प्रकाश बेलावाड़ी सहित कई प्रतिभाशाली कलाकार शामिल हैं।

महाराष्ट्र सरकार के पर्यावरण, पर्यटन और प्रोटोकॉल, माननीय मंत्री श्री आदित्य ठाकरे ने कहा, “मुंबई निर्विवाद रूप से तरल है लेकिन इसके पीछे हमारे प्रमुख कार्यकर्ताओं की बहादुरी और बलिदान की अनगिनत कहानियां हैं। डॉक्टर, नर्स, वार्डबॉय, पुलिस, बीएमसी कार्यकर्ता ये सभी सच्चे नायक हैं जिन्होंने संकट के समय शहर को आगे बढ़ाया है। आज, मुझे ‘साहस को सलाम’ का हिस्सा बनकर खुशी हो रही है हमारे प्रमुख कार्यकर्ताओं की बहादुरी का सम्मान करने वाली मुंबई डायरीज़ 26/11 के ट्रेलर को जो भी देखता है, वह इन कार्यकर्ताओं को इस सीरिज द्वारा उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता हैं। इस तरह का कंटेंट देखकर मुझे बहुत खुशी हुई और मैं निर्माताओं और सीरिज के कलाकारों और अमेज़न प्राइम वीडियो को बधाई देना चाहता हूं की उन्होंने इस तरह की वीर कहानियों को जीवंत करने की बहुत अच्छी कोशिश की।

अपर्णा पुरोहित, हेड ऑफ इंडिया ओरिजिनल्स, अमेज़न प्राइम वीडियो इंडिया ने कहा, “हम अमेज़न प्राइम वीडियो पर सीमा से परे जाकर कहानी बताने के तरीके में लगातार बदलाव लाने की भरसक कोशिश करते आ रहे हैं। हमारे समय की वास्तविक यथार्थ से प्रतिबिंबित कहानियों को लाकर हम इसी कोशिश को आगे बढ़ाते हैं। 26 नवंबर 2008- एक ऐसी त्रासदी है जो हमेशा मुंबई के लोगों के मन में अंकित रहेगी और उसकी घटनाओं को एक अनूठा परिप्रेक्ष्य देते हुए, हम अपने अनूठे, भावनात्मक और रोमांचकारी मेडिकल ड्रामा, मुंबई डायरीज़ 26/11 के साथ अपने मूल विचारधारा का विस्तार करते हुए हम प्रसन्न हैं। लेकिन उस समय हमने जो देखा वह निस्वार्थ योद्धाओं का अविश्वसनीय साहस जिसने जल्द ही मुंबई को वापिस अपने पटरी पर लाकर खड़ा कर दिया। यही भावना मुंबई को परिभाषित करती है, और शब्दों से परे हमें गर्व है की हम इसके द्वारा इन विशेष लोगों में से कुछ को श्रद्धांजलि अर्पित कर सके जिनके अथक योगदान ने हमें सभी प्रतिकूलताओं के बीच सुरक्षित रखा है। जैसा कि हम अपने गुमनाम नायकों, फ्रंटलाइन वर्कर्स और फर्स्ट रिस्पोंडर्स को श्रद्धांजलि देते हैं, हम आशा करते हैं कि संघर्ष, बहादुरी और साहस की यह कहानी दुनिया भर के दर्शकों के साथ गूंजेगी।

निर्देशक निखिल आडवाणी ने साझा करते हुए कहा कि “मुंबई डायरीज़ 26/11 उस भयानक रात को एक अलग नजरिया देती है, जिसे अब तक पर्दे पर नहीं दिखाया गया है। फ्रंटलाइन वर्कर्स और निडर नायकों की बहादुरी के लिए यह एक श्रद्धांजलि है जो भावनाओं और नाटक का ऐसा योग्य मिश्रण पेश करती है जिसे बहुमुखी कलाकारों ने इस कहानी को जीवंत करने के लिए उसे अपने दिलों दिमाग में डाल दिया है। फर्स्ट रिस्पोंडर्स के लेंस के माध्यम से, डॉक्टरों, नसों, इंटर्न और वार्ड बॉघ की कहानी. दर्शकों को बॉम्बे जनरल अस्पताल के गलियारों में ले जाती है और बताती है कि उस भयानक रात में वहां क्या हुआ था। यह एक ऐसी सीरिज है जिस पर हमें बेहद गर्व है और हम महाराष्ट्र सरकार के पर्यावरण, पर्यटन और प्रोटोकॉल, माननीय मंत्री, श्री आदित्य ठाकरे को पाकर सम्मानित महसूस कर रहे हैं और जिन्होंने उपस्थित रहकर शो के ट्रेलर लॉन्च की शोभा बढ़ाई हैं। अमेज़न प्राइम वीडियो की मदद से हमें इस कहानी को दुनिया भर में बताकर फ्रंटलाइन वर्कर्स को उनके प्रयासों के लिए सराहा जाना चाहिए में इस सीरिज के लिए इससे बेहतर घर या समय नहीं मांग सकता था।”

ट्रेलर का लिंक: https://youtu.be/jOctqKM5dW4

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here