नई दिल्ली : बहुत से लोग यह नहीं जानते कि मिलिंद सोमन को ALTBalaji और ZEE5 की बहुप्रतीक्षित सर्वोत्तम रचना, ‘पौरशपुर’ में एक राजा की भूमिका की पेशकश की गई थी, लेकिन जैसा कि किस्मत में होगा, अभिनेता ने शो में एक और समान रूप से महत्वपूर्ण चरित्र तीसरे जेंडर को चित्रित करने के लिए चुना, शो में जिसका नाम ‘बोरिस’ है।

मिलिंद ने हमेशा अलग-अलग जॉनर और अद्वितीय चरित्रों को करने का प्रयास किया है, इन्हें  हमेशा क्वाटिंटी से अधिक गुणवत्ता को पसंद किया है, बोरिस जैसी चुनौतीपूर्ण भूमिका को चित्रित करने के अपने फैसले के बारे में बात करते हुए, मिलिंद ने भूमिका पर अपना रुख दिया।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

“हम (शो के निर्देशक शचींद्र वत्स के साथ) ने बोरिस के चरित्र लक्षणों पर चर्चा की और बताया कि वह एक व्यक्ति के रूप में कैसा होना चाहिए क्योंकि हम उस स्टीरियोटाइप से दूर रहना चाहते थे जिसे हमने पहले स्क्रीन पर देखा है। बोरिस एक सनकी चरित्र है। वह उस तरह से कपड़े पहनता है जैसे वह पहनना पसंद करता है, वह समझदार है, और आप उससे कनेक्ट कर सकते हैं। हम एक व्यक्ति के रूप में मानवीय पहलू से बोरिस पर ध्यान केंद्रित करना चाहते थे। उसका सारा जीवन, वह समाज में स्वीकार किए जाने के लिए संघर्ष करता है।”

मिलिंद कहते हैं, “बोरिस एक बेहतर दुनिया के लिए अन्याय और भेदभाव के खिलाफ लड़ता है जिसमें सभी के लिए अधिक निष्पक्षता और समानता है। वह एक ट्रांसजेंडर है और उसके पास स्थान, मान्यता और सम्मान नहीं है जो उसे लगता है कि उसे समाज में होना चाहिए। वह एक व्यक्ति के रूप में स्वीकार किए जाने के लिए लड़ता है। जब वह ऐसा कर रहा होता है, तो उसे यह भी पता चलता है कि महिलाओं के खिलाफ भेदभाव की प्रथा पौरशपुर राज्य में मौजूद है। इसलिए बोरिस इसके खिलाफ लड़ता है और चाहता है कि महिलाओं को इंसानों के रूप में माना जाए, इसके साथ शुरुआत करनी है।”

दर्शकों के लिए लाई गई सबसे बड़ी सीरिज में से एक, ALTBalaji & ZEE5 की सर्वोत्त म रचना पौरशपुर की चर्चा हर जगह पहले से ही हो रही है, जो अपने सुपर रोमांचक और पेचीदा ट्रेलर को रिलीज करने से पहले ही सुर्खियों में है।

पीरियड-ड्रामा सीरीज़ में महान अभिनेता अन्नू कपूर, शिल्पा शिंदे, मिलिंद सोमन, साहिल सलाथिया, अनंतविजय जोशी, शहीर शेख, पोलोमी दास, फ्लोरा सैनी और आदित्य लाल जैसे कलाकार हैं।

एक असाधारण साम्राज्य के महाकाव्य कहानी को बोल्ड और क्रूर दोनों कहानियों के साथ देखें, जो लिंगों की शाही विश्वासघात के बीच लड़ाई, दोहरे मापदंड, लिंग राजनीति और एक निर्णय के बीच लड़ाई करता है जो पूरे राज्य के सामाजिक ताने-बाने पर सवाल उठाता है।

29 दिसंबर 2020 को केवल ALTBalaji और ZEE5 पर सर्वोत्कृष्ट रचना ‘पौरशपुर’ देखने के लिए तैयार रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here