लखनऊ (यूपी) : अखिलेश यादव ने आज वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए कानपुर के कुली बाजार क्षेत्र में एक तिमंजिले मकान के गिरने से मृतक आश्रित तथा अन्य पीड़ित परिवारों का दुःख दर्द जाना और उन्हें आश्वासन दिया कि यदि हफ्ते भर में प्रशासन ने उन्हें राहत नहीं दी तो उनकी लड़ाई समाजवादी पार्टी लड़ेगी.

विधायक अमिताभ बाजपेयी एवं अभिषक गुप्ता पार्षद ने अखिलेश यादव को जैन बिल्डिंग के गिरने से राकेश शर्मा की मौत तथा 23 परिवारों के बेघर हो जाने की घटना बताई.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

विगत 23 नवम्बर 2020 को जैन बिल्डिंग पड़ोस के मकान में बेसमेंट की खुदाई से भरभरा कर गिर गई थी, उससे अनिल चैबे और स्वर्गीय जितेन्द्र बहादुर का परिवार भी बेघर हो गया है, 18 दूकाने भी इसकी चपेट में आ गई हैं.

चार दिन हो गए न तो कोई अधिकारी पीड़ितों का हालचाल जानने आया और नहीं कोई मदद दी गई, बिल्डर पर तो मुकदमा दर्ज हुआ हैं पर कानपुर विकास प्राधिकरण पर कोई केस नहीं दर्ज हुआ है जबकि उसकी भी जवाबदेही बनती है, पीड़ित परिवार वाले धरना दे रहे है.

समाजवादी पार्टी ने मृतक के पीड़ित परिवार को 2 लाख रूपए की आर्थिक मदद की है, अमिताभ बाजपेयी ने कहा है कि यदि सरकार द्वारा पीड़ित परिवारों को आर्थिक मदद नहीं दी गई तो आंदोलन छेड़ा जाएगा, ठण्ड के इन दिनों में बेघर लोगों को खुले में छोड़ देना अमानवीय कृत्य है.

ब्यूरो रिपोर्ट, लखनऊ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here