अलीगढ़ (यूपी) :  अलीगढ़ के अतरौली थाना क्षेत्र के कीर्ति अस्पताल में लापरवाही का मामला, 22 तारीख को पैदा हुई बच्ची की मौत के बाद उसके क्षत-विक्षत शव को परिजनों को सौंपा.

परिजनों ने शव को चूहे द्वारा खाए जाने का लगाया आरोप, डीएम ने सीएमओ व एसडीएम को सौंपी जांच.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

अलीगढ़ के थाना अतरौली क्षेत्र में हॉस्पिटल में नवजात बच्ची के सर और चेहरे को जानवर से कटा देख परिजनों के होश उड़ गए, इस मामले में परिवारीजनों ने पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों से हॉस्पिटल की शिकायत कर कार्यवाही की माँग की है.

आरोप ये भी है कि डिलवरी की रकम ना देने पर हॉस्पिटल प्रशासन ने बच्ची का शव फ्रीजर में रख दिया था, सुबह देखा तो बच्ची का चेहरा और सर किसी जानवर से कटा हुआ क्षत-विक्षत की स्थिति में मिला.

अलीगढ़ के थाना अतरौली इलाके के गांव पिलखुनी निवासी मृतक नवजात के मामा ने हॉस्पिटल पर गम्भीर आरोप लगाये हैं.

आरोप में कि हॉस्पिटल प्रशासन ने डिलीवरी चार्ज ना देने पर नवजात बच्ची को फ्रीजर में रखवा दिया और सुबह जब नवजात बच्ची को दिखाया तो बच्ची चेहरा और सर किसी जानवर से कटा हुआ क्षत-विक्षत की स्थिति में था जिसे देख परिवारीजनों के होश उड़ गए.

बच्ची के मामा हेमंत कुमार ने आरोप लगाया कि हमारी बहन का नाम सपना कुमारी है, 22 तारीख को करीब शाम 4:00 बजे डिलीवरी के लिए रामघाट रोड स्थित कीर्ति हॉस्पिटल में भर्ती कराया.

जहाँ हॉस्पिटल में कुछ समय बाद बच्ची नॉरमल पैदा हुई, डॉक्टरों ने लगभग एक घण्टे बाद दिखाया तो बच्ची मृत थी जिसके बाद बच्ची लो वापस फ्रीजर में रख दिया.

 मामा का आरोप है कि जब बच्ची को सुबह हमें दिखाया गया तो बच्ची चेहरा और सर किसी जानवर से कटी हुआ क्षत-विक्षत की स्थिति में था,डाक्टरों ने हमसे कहा कि हॉस्पिटल का बिल जमा करवाओ और अपनी बहिन व बच्ची के शव को ले जाओ.

जिसके बाद मृतक नवजात के परिवारी जनों ने हॉस्पिटल के खिलाफ लिखित शिकायत पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों से की.

एसडीएम अतरौली पंकज कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि डीएम साहब ने जांच के आदेश दिए हैं अतरौली के 100 बेड के डिप्टी सीएमओ को जांच दी गई है और थाना इंचार्ज को जाँच दी गई है और यह दोनों लोग जांच रिपोर्ट देंगे.

एक शिकायती पत्र मिला था जिस पर जांच कराई जा रही है जल्दी ही जांच रिपोर्ट आएगी उसके बाद ही कुछ कहा जा सकेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here