लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 12 सीटों के लिये हो रहे चुनाव के लिये समाजवादी पार्टी (सपा) के डा अहमद हसन और राजेन्द्र चौधरी ने शुक्रवार को नामांकन पत्र दाखिल किये। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल की मौजूदगी में विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष डा हसन और श्री चौधरी ने विधान भवन में अपने अपने पर्चे दाखिल किये।

इस मौके सपा के कई विधायक और पदाधिकारी भी मौजूद थे। अखिलेश यादव ने कहा कि उनके दोनो प्रत्याशियों की जीत पक्की है जबकि विधानसभा के अगले साल होने वाले चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार की विदाई भी सपा ही करेगी।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

गौरतलब है कि विधान परिषद की 12 सीट पर 28 जनवरी को मतदान होगा। विधानपरिषद की इन सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया 18 जनवरी तक जारी रहेगी। इन 12 सीटों में से दस पर भाजपा और एक पर सपा की जीत तय है। हालांकि 12वीं सीट को लेकर भाजपा के साथ समाजवादी पार्टी में जंग होगी। इस सीट के लिये बसपा महती भूमिका निभा सकती है।

टूट गई आशु की उम्मीदें

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव बेहद क़रीबी युवा विधायक आशु मलिक के बारे में कयास लगाए जा रहे थे कि उन्हें सपा द्वारा एमएलसी बनाया जाएगा, लेकिन उनके नाम पर मुहर नहीं लग पाई। सूत्रों के मुताबिक़ आशु ने नामांकन दाखिल होने तक उम्मीदें नहीं छोड़ीं वे लगातार दोबारा एमएलसी बनने के लिये भागदौड़ करते रहे लेकिन उनकी मेहनत सफल नहीं हो सकी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here