नई दिल्ली : बीजेपी ने बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है, बीजेपी ने अभी पहले दो चरणों के चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों का एलान किया है.

बीजेपी ने टीएमसी छोड़ बीजेपी में आए सुभेंदु अधिकारी को नंदीग्राम से टिकट दिया है, बता दें कि सीएम ममता नंदीग्राम से ही चुनाव लड़ रही हैं.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

उनके अलावा क्रिकेटर अशोक डिंडा को मोयना सीट से मैदान में उतारा गया है, 294 विधानसभा सीटों वाले पश्चिम बंगाल में 27 मार्च से 8 चरणों में मतगदान की शुरुआत होगी.

पहली लिस्ट में बीजेपी ने अपनी पार्टी की ओर से 56 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया है, जबकि सहयोगी पार्टी आजसू के लिए बीजेपी ने बाघंडी सीट छोड़ी है, पहले चरण के लिए खेजरी सीट से शांतनु प्रमाणिक, झारग्राम से सुखमय सतपती, खडकपुर से तपन भूइया, मेदनीपुर से संबित दास को टिकट दिया है.

जबकि बीजेपी ने बाघंडी सीट आजसू के लिए छोड़ी है, गौरतलब है कि साल 2016 में बीजेपी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में महज़ तीन सीटों पर जीत दर्ज की थी.

हालांकि इस बार पार्टी पूरी ताकत के साथ बंगाल में अपनी ज़मीन मज़बूत करने की कोशिश में जुटी हुई है, बीजेपी ने राज्य में 200 से ज्यादा सीटे जीतने का दावा किया है.

आपको बता दें कि टीएमसी ने भी अपने सभी उम्मीदवारों की घोषणा कर दी, टीएमसी ने 291 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है, जबकि दार्जिलिंग की तीन सीटें गठबंधन सहयोगी को देने का फैसला किया.

ममता ने कई खिलाड़ियों और अभिनेता-अभिनेत्री को भी टिकट दिया है, क्रिकेटर मनोज तिवारी हावड़ा के शिवपुर से चुनाव लड़ेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here