पटना (बिहार) : बिहार चुनाव के लिए राजनीतिक दल लगातार थीम सॉन्ग लॉन्च करती जा रही है, भाजपा के ‘बिहार में ई बा’ के जवाब में कांग्रेस ने ‘का किए हो’ लेकर चुनाव मैदान में उतरने जा रही है, कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इसे लॉन्च किया गया है, भाजपा जहां ‘बिहार में ई बा’ के जरिए नीतीश की नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के बीते 15 वर्षों के कार्यकाल का लेखाजोखा जनता तक पहुंचाने की जुगत में है, वहीं कांग्रेस नीतीश से हिसाब मांग रही है, इस थीम सॉन्ग की शुरूआत ‘मुजफ्फरपुर, भागलपुर, मोतिहारी, छपरा सहित पूरा बिहार नीतीश से पूछना चाहता है कि का किए हो?’ से होती है, इस थीम सॉन्ग के जरिए कांग्रेस बेरोजगारी, अपराध, भष्टाचार, कथित घोटाले के बारे में बिहार की जनता को बताने की कोशिश कर रही है, थीम सॉन्ग लॉन्च करने के बाद कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से एक के बाद एक कई ट्वीट किए गए, सभी ट्वीट का थीम ‘का किए हो’ ही है.

रोजगार- युवाओं के रोजगार के सपने तोड़ दिये हो, वोट लेकर सिर्फ बेरोजगारी दिए हो, पूछ रहा है बिहारी युवा- हमारे रोजगार के लिये का किये हो? बिहार में रोजगार को ताला लगा दिए हो, बेरोजगारी बढ़ा दिए हो, बिहार के युवा को पलायन करने को मजबूर कर दिये हो, बिहार का युवा पूछ रहा है- बताओ नीतीश बाबू, तुम हमरे लिये का किये हो ? कुशल युवा कार्यक्रम भी जुमला निकला, बिहार के साथ ऐसे ही जुमलों का खेल जेडीयू-भाजपा ने खेला है, युवाओं के साथ कब तक ठगी करेगी जेडीयू-भाजपा सरकार? बिहार का युवा पूछ रहा है- हमारे लिए का किये हो ? महिलाओं के खिलाफ अत्याचार- महिलाओं पर अत्याचार बढ़ रहे हैं, हर तरफ अपराध का बोलबाला है, महिला प्रताड़ना पर तुम चुप्पी साध लिये हो, बिहार की महिला शक्ति पूछ रही है- हमरे लिये तुम का किये हो?

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

किसान- किसान की फसल की कीमत नहीं दे पा रहे हो, किसान पर तुम जुल्म ढहा रहे हो, किसान की आमदनी जीरो कर दिये हो, बिहार का किसान पूछ रहा है- हमरी आमदनी बढ़ाने के लिये तुम का किये हो?

बिजली-  पिछले चुनाव में एक जुमला सुनाकर तुम खूब हल्ला मचाये थे, हर घर बिजली पहुँचा कर उजाला लायेंगे, पूछ रहा है बिहार- तुम्हारे पिछले वादों को का हो गया है, हमरे लिये तुम का किये हो? घर-घर नल- पुराना वादा था पाइप से पेयजल पहुंचायेंगे, पूछ रहा है बिहार- कहाँ तक पहुंचा दिये हो?

भ्रष्टाचार- भ्रष्टाचार करके हमको पिछड़ा बना दिये हो, हर तरफ भ्रष्टाराज से लूट मचा दिये हो, पूछ रहा है बिहार- का किये हो?

कानून व्यवस्था- कानून व्यवस्था करके बंटाधार, अपराध बढ़ा दिये हो, हर तरफ गुंडागर्दी बढ़ा दिये हो, पूछ रहा है बिहार, का किये हो?

शिक्षा- शिक्षा के नाम पर कुछ नहीं किये हो, बच्चों को मजदूर बनाकर शिक्षा छीन लिये हो,पूछ रहा है बिहार- शिक्षा क्षेत्र में का किये हो?

कांग्रेस ने भाजपा-जेडीयू गठबंधन के जवाब में थीम सॉन्ग तो लॉन्च कर दिया है, लेकिन इसका जनता पर कितना असर पड़ता यह चुनाव परिणाम आने के बाद ही पचा चलेगा, आपको बता दें कि बिहार में इस साल तीन चरण में चुनाव होने हैं, 10 नवंबर को वोटों की गिनती होगी.

ब्यूरो रिपोर्ट, पटना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here