नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए BJP ने कमर कस ली है, इसके लिए खुद अमित शाह और अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई दिग्गज नेताओं ने मोर्चा संभाल लिया है, नड्डा 9 दिसंबर को दो दिवसीय दौरे पर बंगाल पहुंचने वाले हैं.

नड्डा इस दौरान चुनाव मैनेजमेंट के लिए वर्चुअली राज्य के 9 जिलों में पार्टी ऑफिस की शुरुआत करेंगे, इसके अलावा वह रामकृष्ण मिशन जाकर पूजा भी करेंगे, दो दिवसीय दौरे पर नड्डा का शेड्यूल काफी बिजी रहने वाला है.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

सबसे पहले आपको बता दें कि बंगाल में पार्टी गतिविधियों का जायजा लेने के लिए नड्डा का निर्धारित दो दिवसीय दौरा 8 दिसंबर को शुरू होना था, लेकिन अब यह 9 दिसंबर को शुरू होगा, नड्डा बुधवार दोपहर को कोलकाता पहुंचेंगे.

कार्यक्रम के अनुसार, नड्डा राज्य BJP के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करेंगे, साथ ही पार्टी के 9 जिला कार्यालयों का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे, इसके अलावा वह भभानीपुर विधानसभा में जनसंपर्क भी करेंगे, इसके बाद वह कालीघाट मंदिर में पूजा करेंगे.

इन सबके अलावा नड्डा BJP राज्य चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक में हिस्सा लेंगे, साथ ही स्लम बस्तियों के रहवासियों से भी मिलेंगे, गुरुवार को चौबीस परगना जिले में पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे, रामकृष्ण मिशन का दौरा कर वहां पूजा करेंगे फिर डायमंड हार्बर में मछुआरा समुदाय से मिलेंगे, इसके बाद वह चार बजे प्रेस कांफ्रेंस करेंगे.

गौरतलब है कि बंगाल में 2011 के विधानसभा चुनाव में ममता लेफ्ट का सफाया कर सत्ता पर काबिज हुई थीं, इसके बाद 2016 के चुनावों में भी ममता सरकार की वापसी हुई, लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव में BJP ने कुल 42 में से 18 सीटें जीतकर सबको चौंका दिया और अब उसकी निगाहें विधानसभा चुनावों पर हैं.

BJP बंगाल फतह के लिए पुरजोर कोशिश कर रही है, इसीलिए पार्टी के दिग्गज नेताओं ने हर महीने बंगाल दौरे का प्लान बनाया है, नड्डा के बाद अमित शाह फिर PM मोदी भी बंगाल का दौरा करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here