नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी के उत्तराखंड प्रकोष्ठ के संगठन मंत्री दीवान सिंह नयाल ने कहा कि देशभक्ति और सभ्यता का पाठ पढ़ाने वाली भाजपा के उत्तराखंड के विधायक कुंवर प्रणव सिंह शराब और हथियार के साथ डांस कर रहे हैं। भाजपा विधायक वायरल वीडियो में उत्तराखंड की जनता को गाली देते और अभद्र भाषा का प्रयोग करते दिख रहे है। भाजपा ने दबाव में आकर कुंवर प्रणव सिंह को 6 साल के लिए निलंबित कर दिया, लेकिन महज 13 महीने में ही बीजेपी ने उनसे माफी मंगवा कर पार्टी में शामिल कर लिया। इसके विरोध में ‘आप’ कार्यकर्ताओं ने चैबट्टाखाल क्षेत्र के दमदेवल पिनानी और एकेश्वर ब्लॉक विरोध-प्रदर्शन किया। उन्होंने ने चेतावनी देते हुए कहा कि विधायक के खिलाफ सख्त कार्यवाही नहीं होती है, तो आम आदमी पार्टी दिल्ली में भाजपा मुख्यालय का घेराव करेगी।

आम आदमी पार्टी के उत्तराखंड प्रकोष्ठ के संगठन मंत्री दीवान सिंह नयाल ने कहा कि जनता को देशभक्ति और सभ्यता का पाठ पढ़ाने वाली भारतीय जनता पार्टी खुद किस प्रकार का दोहरा चरित्र रखती है, यह जनता के सामने एक बार फिर से उजागर हो गया है। उत्तराखंड राज्य की खानपुर विधानसभा से चयनित भाजपा के विधायक चैंपियन कुंवर प्रणव सिंह का कुछ समय पहले शराब और हथियार के साथ एक कमरे में अपने साथियों के साथ, नाचते हुए एक वीडियो मीडिया के सामने आया। बात केवल बेशर्मी तक होती तो समझ आता, परंतु इस वीडियो में भाजपा विधायक चैंपियन कुंवर प्रणव सिंह उत्तराखंड और उत्तराखंड वासियों को गाली देते हुए एवं अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए नजर आ रहे हैं।
दीवान सिंह नयाल ने कहा कि यह बड़े ही दुख की बात है कि भाजपा के विधायक महोदय जो उत्तराखंड में ही रहते हैं, यहीं से चुनाव लड़ते हैं और उत्तराखंड की जनता ने अपना कीमती मत देकर उनको एक संवैधानिक पद पर बिठाया, अपना प्रतिनिधि चुना, जीतने के बाद वही भाजपा के विधायक महोदय हाथों में बंदूकें लहराते हुए व दारू के गिलास के साथ सरेआम उसी जनता को गाली देते हैं, खानपुर विधानसभा के मतदाताओं के मत का अपमान करते हैं, पहाड़ियों के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग करते हैं।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का दोहरा चरित्र उस समय जनता के सामने बेनकाब हुआ, जब भाजपा ने पहले तो माहौल बिगड़ता देख दबाव में आकर अपने विधायक को 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया था, लेकिन महज 13 महीनों के बाद अचानक बीजेपी को अपने लाडले विधायक चैंपियन कुंवर प्रणव सिंह पर प्यार आ गया और भाजपा ने एक सोची-समझी साजिश के तहत चैंपियन कुंवर प्रणव सिंह को बुलाकर, उससे जनता के सामने माफी मांगने का एक ढोंग करवाया और फिर से अपने लाडले और बिगड़ैल विधायक को पार्टी में शामिल कर लिया।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में चरित्रहीन और गुंडे प्रवृत्ति के नेताओं की एक लंबी फेहरिस्त है। उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि एक तरफ महेश नेगी भाजपा के नेता हैं, जो उत्तराखंड की बेटी के साथ दुष्कर्म के आरोपी है, तो दूसरी तरफ चैंपियन कुंवर प्रणव सिंह जैसे विधायक हैं, जो सत्ता और अय्याशी के नशे में चूर उत्तराखंड की उसी जनता को सरेआम गाली बकते हैं, जिस जनता ने अपना कीमती वोट देकर उन्हें विधानसभा तक पहुंचाया। विधायक महोदय पहले तो उत्तराखंड की जनता को गाली देते हैं और बाद में दिखावे की माफी मांगते है और भारतीय जनता पार्टी ऐसे चरित्रहीन और गुंडे प्रवृत्ति के व्यक्ति को फिर से पार्टी में शामिल कर लेती।

दिवान सिंह नयाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी भाजपा के इस दोहरे चरित्र का पुरजोर तरीके से विरोध करती है और मांग करती है कि ऐसा विधायक जो उत्तराखंड को और उत्तराखंड की जनता को गाली देता है, भाजपा तत्काल प्रभाव से ऐसे व्यक्ति को पार्टी से बाहर करे और उत्तराखंड की जनता से अपने विधायक की इस अमानवीय हरकत के लिए माफी मांगे। उन्होंने बताया कि इसी मांग को लेकर उत्तराखंड के चैबट्टाखाल विधानसभा प्रभारी रणबीर रावत के दिशा निर्देशन में चैबट्टाखाल क्षेत्र के दमदेवल पिनानी और एकेश्वर ब्लॉक में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया। साथ ही साथ भाजपा विधायक चैंपियन कुंवर प्रणव सिंह का पुतला फूंका गया। बीजेपी के दोहरे चरित्र से उत्तराखंड को बचाने के लिए आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता पूरे उत्तराखंड में सड़कों पर उतरेगें। आम आदमी पार्टी किसी भी हालत में राज्य और राज्य के लोगों को गाली देने वाले किसी भी व्यक्ति को बर्दाश्त नहीं करेगी।

दीवान सिंह नयाल ने भारतीय जनता पार्टी को चेतावनी देते हुए कहा कि भाजपा तुरंत प्रभाव से विधायक चैंपियन कुंवर प्रणव सिंह के खिलाफ कार्यवाही करते हुए उन्हें तुरंत पार्टी से बर्खास्त करें और उत्तराखंड की जनता को गाली देने के जघन्य अपराध को संज्ञान में लेते हुए उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करे, अन्यथा आम आदमी पार्टी इस संदर्भ में दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय का घेराव करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here