नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के ऑस्ट्रेलियाई दौरे की शुरुआत बेहद खराब हुई है, तीन मैचों की वनडे सीरीज के साथ इस दौरे का आगाज हुआ और पहले दोनों वनडे मैचों में भारत को हार का सामना करना पड़ा.

इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज पर 2-0 से अपनी बढ़त बना ली है, पहले मैच में भारत को 66 रनों से हार का सामना करना पड़ा तो दूसरे वनडे में 51 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच 2 दिसंबर को कैनबरा में खेला जाएगा, लेकिन इससे पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा है.

दरअसल, दूसरे वनडे मैच में फील्डिंग के दौरान वॉर्नर चोटिल हो गए थे, इस चोट की वजह से वॉर्नर लिमिटेड ओवर्स की सीरीज से वह बाहर हो गए हैं.

अब वह तीसरे वनडे और तीन मैचों की टी20 सीरीज में खेलते दिखाई नहीं देंगे, उनकी अनुपस्थिति में पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग का कहना है कि मार्नस लाबुशेन को ओपनिंग पर भेजा जाना चाहिए, लाबुशेन ने पहले मैच में 2 और दूसरे में 61 गेंदों पर 70 रनों की पारी खेली थी.

हालांकि, डिआर्सी शॉर्ट को डेविड वॉर्नर के रिप्लेसमेंट के रूप में टीम में शामिल किया गया है, लेकिन उन्हें ओपनिंग पर नहीं भेजा जाएगा.

ब्रैड हॉग ने कहा, ”डेविड वॉर्नर नहीं होंगे, ऐसे में वनडे क्रिकेट में मार्नस लाबुशेन ओपनर के लिए फिट हैं, ऑस्ट्रेलिया के पास बेस्ट विकल्प है कि वे एरॉन फिंच के साथ उन्हें ओपनिंग के लिए भेजें.”

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया सीरीज जीत चुका है, लेकिन वह चाहेगा कि विराट एंड कंपनी को लगातार तीन मैचों में हराया जाए, स्टीव स्मिथ अब तक ऑस्ट्रेलिया के टॉप स्कोरर रहे हैं.

उन्होंने दोनों मैचों में शतक लगाया है, डेविड वॉर्नर की अनुपस्थिति में एक बार फिर उनसे बड़ी पारी की अपेक्षा होगी, इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल, एरॉन फिंच और मार्नस लाबुशेन भी रन बनाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here