जींदः  हरियाणा में यहां पुरानी अनाज मंडी में आज उस समय हड़कम्प मच गया जब एक सांड सीढ़ियों के जरिए दुकान की तीसरी मंजिल पर चढ़ गया। सांड के छत पर चढ़े होने की सूचना मिलने पर पशु विभाग, फायर बिग्रेड विभाग और गौसेवा दल के सदस्य मौके पर पहुंचे और क्रेन की सहायता से सांड को सुरक्षित नीचे उतार लिया गया। बारिश के चलते पुरानी अनाज मंडी में खुले पशु घूम रहे थे। इसी दौरान बारिश से बचने के लिए एक सांड सीढिय़ों के जरिये ज्ञानचंद नवीन कुमार की दुकान की तीसरी मंजिल पर चढ़ गया।

इस दौरान मौके पर काफी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई। पशु चिकित्सक ने सांड को पहले बेहोश किया तथा उसे अच्छी तरह बैल्ट से बांध कर क्रेन से नीचे उतारा। पशु चिकित्सक धर्मपाल मलिक ने बताया कि यह बेहद जोखिमभरा था क्योंकि जिस भवन की तीसरी मंजिल पर सांड चढ़ा हुआ था वह काफी पुराना है और काफी संख्या में लोग भी छत पर चढ़ गए थे जिससे कोई भी बड़ा हादसा हो सकता था।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

बता दें कि हिंदी प्रदेशों में आवारा पशुओं के कारण आए दिन दुर्घटना होती रहतीं हैं, इतना ही नहीं किसान भी अपनो फसलों को आवारा पशुओं से बचाने के लिये पहरेदारी करते रहे हैं। लेकिन सरकार ने आवारा पशुओं पर लगाम नहीं लगाई है जिसके कारण आवारा पशु सड़कों पर घूमते रहते हैं, और दुर्घटना को न्यौता देते रहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here