नई दिल्ली : वर्ष 2020 में, जब सब कुछ कोविड-19 महामारी के कारण हुए लॉकडाउन के साथ बंद हो गया था, तो बड़े पैमाने पर लोगों ने होम बिंग-वाचिंग शो और फिल्मों के साथ अपना वक़्त बिताने का विकल्प चुना।

इस कठिन समय में, मनोरंजन ही दुनिया भर की प्रचलित कठोर वास्तविकताओं से भागने का एकमात्र जरिया था। इन चुनौतीपूर्ण समय में, जब शो का प्रोडक्शन भी बंद हो गया था.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

भारत के प्रमुख होमग्रोन ओटीटी प्लेटफॉर्म में से एक, ऑल्ट बालाजी सभी प्रतिकूलताओं के बीच उभरकर सामने आया और अपनी अनूठी कहानियों व अद्भुत कंटेंट के साथ दर्शकों का मनोरंजन करने में कामयाब रहा है।

यह वास्तव में होमग्राउन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के लिए एक उल्लेखनीय वर्ष था, जिसमें 18 से अधिक ऑरिजिनल शामिल थे। अधिकांश रिवेटिंग शो की एक सरणी के साथ आम लोगों के लिए आकर्षक कंटेंट का निर्माण करते हुए.

 मंच भारत में अपनी सबसे विविध और मजबूत कंटेंट लाइब्रेरी के हिस्से के रूप में 70 से अधिक मूल के साथ सबसे तेजी से बढ़ते और सबसे अधिक चर्चित ओटीटी मंच के रूप में सामने आया है।

2020 में गति का निर्माण करने के साथ, ऑल्ट बालाजी नए साल में शो के रोमांचक लाइनअप के लिए तैयार है। इनमें ब्रोकन बट ब्यूटीफुल सीज़न 3, अपहरन 2, द टेस्ट केस सीज़न 2, देव डीडी सीज़न 2, पंच बीट सीज़न 2, क्रैश, एलएसडी- लव स्कैंडल एंड डॉक्टर्स, बैंग बैंग, द मैरिड वुमन शामिल हैं।

इसके अलावा, नमस्ते जी, बेकाबू सीजन 2, हम से हमसफर, कार्टेल, ब्लैकवुड्स और मिरर जैसे शो भी पाइपलाइन में है। यही नहीं, ऑल्ट बालाजी 2021 के अंत तक 100 हिंदी ऑरिजिनल के साथ शतक लगाने के लिए तैयार है।

यह साल स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के रूप में वेब स्पेस के लिए एक फलदायी वर्ष रहा है, जहाँ ग्लोबल और होमग्रोन दोनों में ही सब्सक्रिप्शन और व्यूज में शानदार वृद्धि हुई है। ऑल्ट बालाजी ने महामारी के दौरान मनोरंजन का सही खुराक देने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

ओटीटी प्लेटफॉर्म ने इस साल कई दमदार शो दिए है, जैसे कि कोड एम, मेंटलहुड, कहने को हमसफर है सीजन 3 हु इज योर डैडी सीजन 1 और 2, बारिश सीजन 2, बेबाकी, वर्जिन भास्कर 2 जैसे अन्य शो शामिल है, जिन्हें आलोचकों और दर्शकों द्वारा सरहाया गया है।

वही, 2019 में अत्यधिक सफल क्राइम थ्रिलर अपहरान को लॉन्च करने के बाद, ऑल्ट बालाजी ने कई क्राइम थ्रिलर्स पेश किए है जैसे कि बिच्छू का खेल, मम भाई और डार्क 7 व्हाइट जॉनर सीजन का उम्दा शो बनने जा रहे हैं।

जहां तक ​​रेटिंग्स की बात है, इसके कुछ लोकप्रिय शो जैसे कि बिच्छू का खेल आईएमडीबी पर 8.9 की रेटिंग और मेंटलहुड जिसके साथ बॉलीवुड दिवा करिश्मा कपूर ने अपना डिजिटल डेब्यू और कमबैक किया था.

यह शो आईएमडीबी पर 8.1 रेटिंग के साथ टॉप-10 सबसे ज्यादा रेटिंग वाले क्राइम थ्रिलर में शुमार है। वहीं, बेबाकी और डार्क 7 व्हाइट की आईएमडीबी पर रेटिंग 8.5 और 8.3 है। हिंदी ओटीटी श्रेणी में राज करते हुए, 56% से अधिक उपभोक्ता टीयर 2 और 3 शहरों से आते हैं और 75% उपभोक्ता 35 वर्ष से कम हैं।

जबकि, अंतर्राष्ट्रीय डायस्पोरा से 20% से अधिक दर्शक आते हैं। ऑल्ट बालाजी को खरीदना आसान है और देश में सबसे सस्ता ओटीटी प्लेटफॉर्म है। ऑल्ट बालाजी ऐप पिछले 3 सालों से लगातार टॉप 5 पेड ऐप्स में बना हुआ है।

सम्पूर्ण साल भर मनोरंजन करते हुए, ऑल्ट बालाजी ने 2020 का शानदार अंत करते हुए, पौरशपुर जैसे मैग्नम ओपस के साथ दर्शकों को आश्चर्यचकित कर दिया है। पौराशपुर अपनी तरह का एक अनोखा वेब शो है.

जो अन्नू कपूर, मिलिंद सोमण, शिल्पा शिंदे, शहीर शेख जैसे अन्य कलाकार के साथ अपनी मनोरंजक कहानी, भव्य कॉस्ट्यूम, उच्च गुणवत्ता वाले प्रोडक्शन डिजाइन और प्रतिभाशाली अभिनेताओं के साथ दर्शकों का मनोरंजन करने का वादा करता है।

2021 में ऑल्ट बालाजी पर लॉन्च होने वाले आगामी ऑरिजिनल की सूची इस प्रकार है:

ब्रोकन बट ब्यूटीफुल सीज़न 3

कास्ट: सिद्धार्थ शुक्ला और सोनिया राठी

सबसे सफल ओटीटी फ्रेंचाइजी में से एक, ‘ब्रोकन बट ब्यूटीफुल’ को सभी से बेहद प्यार मिला था और आज भी रेटिंग चार्ट पर उच्च स्थान पर है। फ्रेंचाइजी का ब्यूटीफुल ऑरिजिनल म्यूजिक आज भी प्रशंसकों के बीच लोकप्रिय है

ब्रोकन बट ब्यूटीफुल के पहले दो सीज़न में व्यक्तियों की निविदा प्रेम कहानी (विक्रांत मैसी और हरलीन सेठी द्वारा चित्रित) को प्रदर्शित किया गया था, जो सबसे अप्रत्याशित परिस्थितियों में मिलते हैं और जल्द ही एक दूसरे के लिए सपोर्ट सिस्टम बन जाते हैं.

अब, तीसरे सीजन में नज़र आने वाली नई जोड़ी- सिद्धार्थ शुक्ला और सोनिया राठी के साथ प्रशंसक अगस्त्य और रूमी की कहानी के बारे में अधिक जानने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे है!

अपहरन 2

कास्ट: अरुणोदय सिंह, निधि सिंह, स्नेहिल दीक्षित मेहरा, सानंद वर्मा, सुखमनी सादना और आदित्य लाल

https://www.instagram.com/p/CH-k2Kyl_wL/

सीज़न 1 की शानदार सफलता के बाद, ऑल्ट बालाजी का अपहरन – सब का कटेगा को दूसरे सीज़न के लिए रिन्यू किया गया है। एक मनोरंजक कथा, अकल्पनीय ट्विस्ट, रोमांचकारी कथानक और सिचुएशनल बैकग्राउंड स्कोर के साथ पैक किया गया, अपहरण 70 के दशक में स्थापित मसाला एंटरटेनर है।

शो के कलाकारों और क्रू वर्तमान में शो की दूसरी किस्त के लिए उत्तराखंड में शूटिंग कर रहे हैं। सेट पर उत्साह को देखते हुए, अरुणोदय सिंह और निधि सिंह, जिन्होंने क्रमशः रुद्र श्रीवास्तव और रंजना श्रीवास्तव की भूमिका निभाई थी, सबसे अधिक उत्साहित हैं। शूटिंग जोरों से चल रही है और यह जोड़ी अपनी क्षमताओं का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रही है क्योंकि वे सीजन 1 की तुलना में दूसरे सीजन को बड़ा और बेहतर बनाना चाहते हैं।

कोल्ड लस्सी और चिकन मसाला सीजन 2

कास्ट: राजीव खंडेलवाल और दिव्यंका त्रिपाठी

पहले सीज़न की शानदार सफलता के बाद, ऑल्ट बालाजी की कोल्ड लस्सी और चिकन मसाला को दूसरे सीज़न के लिए रिन्यू किया गया है।

कोल्ड लस्सी और चिकन मसाला (कोल्ड बटरमिल्क और चिकन मसाला) दिव्यंका त्रिपाठी दहिया और राजीव खंडेलवाल द्वारा अभिनीत एक भारतीय रोमांटिक कॉमेडी वेब श्रृंखला है। डोरिस डे और सुहैल जैदी द्वारा निर्मित यह प्रदीप सरकार द्वारा निर्देशित है।

कहानी दो होटल मैनेजमेंट छात्र, नित्या और विक्रम के इर्द-गिर्द घूमती है जो बाद में शेफ बन जाते हैं। इस शो के माध्यम से दिव्यंका त्रिपाठी ने अपना डिजिटल डेब्यू किया है।

द टेस्ट केस सीजन 2

कास्ट: हरलीन सेठी

सीज़न 1 की सफलता के बाद, ऑल्ट बालाजी द टेस्ट केस का दूसरा सीज़न लॉन्च करने के लिए तैयार है। सीज़न दो में हरलीन सेठी मेजर ज़ोया अली नामक एक सेना अधिकारी की भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगे।

शो में एक ऐसी महिला अधिकारी का सफ़र दिखाया जाएगा जो संघर्ष और युद्ध क्षेत्र में आमने-सामने खड़ी हो सकती है और दुश्मन से दो-दो हाथ कर सकती है।

देव डीडी सीजन 2

कास्ट: आशीमा वरदान, संजय सूरी और नौहीद साइरुसी

https://www.instagram.com/p/CGm-aLrF_tp/

देव डीडी आपकी कल्पना से परे चीजों को मज़ेदार बनाने के लिए तैयार है। देवदास का यह मॉडर्न डे वर्शन मुख्य नायक देविका के जीवन में नाटक, दिल टूटने और रोमांटिक ट्विस्ट से भरा है।

मुख्य भूमिका में आशिमा वर्धान, संजय सूरी और नौहीद साइरुसी अभिनीत, शो के साथ एक बार फिर स्क्रीन पर टुकटुकी लगाने के लिए तैयार हो जाइए।

पंच बीट सीज़न 2

कास्ट: प्रियांक शर्मा, सिद्धार्थ शर्मा, निकी वालिया, निखिल भांबरी

पहले सीज़न की शानदार सफलता के बाद, ऑल्ट बालाजी के पंचबीट को दूसरे सीज़न के लिए रिन्यू किया गया है। हर्षिता गौड़, प्रियांक शर्मा, सिद्धार्थ शर्मा और ख़ुशी जोशी के साथ मुख्य भूमिकाओं में, पंचबीट एक टीन ड्रामा सीरीज़ है, जिसमें भारत के सबसे प्रतिष्ठित स्कूलों में से एक के चार छात्रों की कहानी दिखाई जाएगी।

अजनबियों के रूप में शुरुआत करते हुए, यह दिखाया गया है कैसे इनका जीवन बदल जाता है और वह एक दूसरे के सबसे अच्छे दोस्त बन जाते हैं।

युवा-आधारित शो पूरी तरह से मस्ती, ड्रामा और प्रैंक से भरा हुआ है। हमेशा एक-दूसरे से आगे निकलने के लिए तैयार, यह बच्चे अपने जीवन के हर पल का आनंद लेते हुए नज़र आएंगे।

क्रैश

कास्ट: ज़ैन इमान, रोहन मेहरा, अदिति शर्मा, कुंज आनंद, और अनुष्का सेन

https://www.instagram.com/p/CJLk1UBltNj/

क्रैश में चार भाई-बहनों की कहानी को दर्शाया गया है, जो 2000 की शुरुआत में एक भयावह दुर्घटना के कारण एक दूसरे से अलग हो जाते है। क्या होता है जब चार भाई-बहन फिर से मिलते हैं? कबीर, काजोल, रहीम और आलिया की कहानी जानने के लिए हमें फॉलो करें!

एलएसडी- लव स्कैंडल एंड डॉक्टर्स

https://www.instagram.com/p/CIQZfSfKHto/

कास्ट: राहुल देव, सिद्धार्थ मेनन, पुनीत पाठक, आयुष श्रीवास्तव, श्रुति मेनन, सृष्टि रिंदानी, तनया सचदेवा और पुलकित माकोल।

एलएसडी – लव स्कैंडल और डॉक्टर्स भारत की पहली मेडिकल थ्रिलर है जो एक हत्या के इर्द-गिर्द घूमती है और यह पता लगाती है कि यह सब प्लानिंग थी या महज एक एक्सीडेंट। रहस्य के साथ जो जुड़ता है वह यह है कि इस घटना के लिए आरोपित एक अस्पताल में पांच इंटर्न हैं,

जो हमारे जहन में यह सवाल पैदा कर देता है कि क्या ये भविष्य के डॉक्टर जीवन के रक्षक या गद्दार हैं। इस शो में शक्ति, राजनीति, नेपोटिसमऔर प्रतिस्पर्धा और सर्वश्रेष्ठ होने का लालच दिखाया गया है।

बैंग बैंग

कास्ट: फैसल शेख (मिस्टर फैसू) और रूही सिंह

‘बैंग बैंग’ यूथ एक्शन सिनेमा प्रेमियों के लिए एक विसुअल स्पेक्टेकैल फ़िल्म होगी है जो दर्शकों को अपनी सीट से बांध कर रखेगी। ऑरिजिनल वेब-श्रृंखला में रहस्य, धमाकेदार एक्शन और युवा नाटक शामिल हैं, जो एक-एक करके गहरे रहस्यों को उजागर करेगा।

द मैरिड वुमन

कास्ट: रिधि डोगरा, मोनिका डोगरा, इमाद शाह, आयशा रज़ा मिश्रा, राहुल वोहरा, सुहास आहूजा, दिव्या सेठ शाह

https://www.instagram.com/p/CIdWAWQlCoA/

द मैरिड वुमन एक प्रेम कहानी है, जो मंजू कपूर की प्रसिद्ध किताब ‘ए मैरिड वुमन’ पर आधारित है, जो देश में अशांति के समय के दौरान शुरू हुई थी, जो दो खूबसूरत इंसान- आस्था और पीपली के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक दूसरे को धार्मिक, लिंग और सामाजिक रूप से प्रेम करती हैं।

उपर्युक्त शो के अलावा, 2021 में लॉन्च होने वाले कुछ अन्य शो में हैलो जी, बेकाबू सीजन 2, हम से हमसफर, कार्टेल, ब्लैकवुड्स और मिरर शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here