नई दिल्ली : छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल शुक्रवार को दो दिवसीय प्रवास पर जशपुर पंहुचे, यहां उन्होंने लगभग 800 करोड़ के विकासकार्य का भूमिपूजन और लोकार्पण किया.

CM बघेल ने गढ़ कलेवा, जंगल बाजार और पुरातत्व संग्रहालय के साथ- साथ एथनिक रिसोर्ट का भी उद्घाटन किया.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

CM बघेल ने कहा कि जशपुर वासियों को जशपुर में तीरंदाजी सेंटर, सन्ना में महाविद्यालय, ईब नदी में पुल और सन्ना में ही सौ बिस्तर वाले अस्पताल की सौगात दी.

CM बघेल के साथ खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, कैबिनेट मंत्री उमेश पटेल, विधायक प्रकाश नायक, सहित कई बड़े नेता मौजूद थे.

CM बघेल ने इस दौरान आमसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि जशपुर के इतिहास में शायद ही पहले कभी इतना लोकार्पण और शिलान्यास हुआ हो.

33 साल बाद जशपुर जिले ने 3-3 विधायक दिया है, जिसके लिए में सीएम ने जशपुर के लोगों का धन्यवाद किया, उन्होंने कहा कि जशपुर की जनता ने  विपरीत परिस्थितियों में कांग्रेस का साथ दिया है.

CM बघेल ने यह भी कहा कि जशपुर जिला जितना खूबसूरत है उतने ही सुंदर यहां के लोग हैं, लेकिन ये इलाका पिछड़ा हुआ है.

इसे आगे बढ़ाने के लिए हमने कदम बढ़ाया है, ये लोकार्पण- शिलान्यास इसी का प्रतीक है, जरूरी है कि यहां के लोगों को आर्थिक व सांस्कृतिक रूप से मजबूत बनाएं.

CM बघेल कहा कि जब पूरे देश मे लॉकडाउन था उस समय हमारी सरकार ने महुआ की खरीदी की, लघु वनोपज का 73 प्रतिशत संग्रह छत्तीसगढ़ से हुआ है, तीन महीने के भीतर ही प्रदेश के सारे राशनकार्ड आधार से लिंक हुए हैं, जिससे फर्जीवाड़ा रुका है.

कोरोनाकाल में भी बाहर से आये लोगों का राशन कार्ड बनाया है, साथ ही 3 महीने का राशन हमने मुफ्त बंटवाया है, सरकार जनता के सुख दुख में साथ खड़ी है, क्वारेन्टीन सेंटर में सबसे बढ़िया व्यवस्था छत्तीसगढ़ में पाई गई है.

7 लाख लोगों की व्यवस्था आसान नहीं थी, लेकिन हमने किया है, किसानों की ऋण माफी, धान खरीदी, बिजली बिल हाफ जैसी योजनाओं से किसानों की क्रय शक्ति बढ़ी है, आज छतीसगढ़ में व्यापार फल फूल रहा है.

CM बघेल ने कहा कि दो सालों में जितनी बाइक्स, गाड़िया और ट्रैक्टर प्रदेश में बिकी है उतनी पहले कभी नहीं बिकी.

CM बघेल ने BJP पर तंज कसते हुए कहा कि लोग गौ माता की जय के जुमले लगाते हैं लेकिन सेवा नहीं करते, हमने गोठानो में गोबर खरीदकर किसानों को समृद्ध बनाया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here