नई दिल्ली : सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का सीएम पद से हटना अब लगभग तय हो गया है, सीएम रावत आज शाम चार बजे राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मुलाकात करेंगे, सीएम रावत राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं, इस दौरान प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बंशीधर भगत भी मौजूद रहेंगे.

कहा जा रहा है कि बीजेपी आलाकमान ने भी अपने फैसले से रावत को अवगत करा दिया है, लिहाजा आज शाम वे राज्यपाल से मिलकर अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं, अब राज्य के नए सीएम के लिए जल्द ही विधायक दल की बैठक बुलाई जाएगी.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

इसी बैठक में नए नेता का चुनाव किया जाएगा, फिलहाल उन्हें नए सीएम और विधायक दल के नेता के चुनाव तक सीएम बने रहने को कहा जाएगा.

विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि सीएम त्रिवेंद्र रावत लगातार आलाकमान के संपर्क में हैं, फिलहाल वो सीएम हैं, चौहान ने कहा कि पहले मीडिया से बात करेंगे और फिर जो कहना होगा वो कहेंगे, विधायकों के आने-जाने का सिलसिला लगातार जारी है.

उन्होंने आगे कहा कि कल 11 बजे उत्तराखंड विधायक दल की बैठक होगी, विधायक दल में नए नेता का चुनाव किया जाएगा, इस सिलसिले में जेपी नड्डा और सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की फोन पर बात हुई है.

दिल्ली में केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात के बाद रावत मंगलवार दोपहर देहरादून पहुंचे, जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचने पर रावत का जोरदार स्वागत किया गया, इस दौरान एयरपोर्ट पर उनके सैकड़ों समर्थक मौजूद थे, समर्थक रावत के लिए नारे लगा रहे थे.

बता दें कि सीएम रावत ने सोमवार को दिल्ली में बीजेपी के केंद्रीय नेताओं से मुलाकात की, बीजेपी उपाध्यक्ष रमन सिंह और पार्टी महासचिव दुष्यंत सिंह गौतम ने राज्य के दौरे से वापस आने के बाद पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा को अपनी रिपोर्ट सौंप दी थी.

दोनों केंद्रीय नेताओं ने राज्य में बीजेपी कोर समूह के सदस्यों से बातचीत की थी, सीएम रावत सांसद अनिल बलूनी के आवास पर भी गए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here