लखनऊ (यूपी) : यूपी में कोविड का संक्रमण एक बार फिर बढ़ने लगा है, पिछले 24 घंटों में करीब तीन हजार नए मामले सामने आए हैं, जबकि 20 लोगों की मौत हो गई.

योगी सरकार ने 2314 सजायाफ्ता कैदियों, जिन्हें कोरोना के कारण विशेष पैरोल पर रिहा किया गया था, उन्हें 3 दिनों के भीतर जेलों में लौटने के लिए कहा है, यूपी अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि 19 नवंबर से 30 नवंबर के बीच फोकस टेस्टिंग का एक अभियान चलाया जा रहा है, कल शहरों की मलिन बस्तियों में टेस्टिंग अभियान चलाया गया था, टेस्टिंग आज भी जारी है.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

राज्य स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, यूपी में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2,858 नए मामले सामने आए, जबकि 20 लोगों की मौत हो गई, 2220 लोग ठीक हुए, जिन्हें डिस्चार्ज किया गया.

प्रसाद ने बताया कि राज्य में सक्रिय मामले 23,357 हैं, अभी तक ठीक होने के बाद 4,91,131 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है, उन्होंने बताया कि कल प्रदेश में 1,61,888 सैंपल्स की जांच की गई, अब तक कुल 1,76,36,904 सैंपल्स की जांच की जा चुकी है.

आगरा के डीएम प्रभु एन सिंह भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं, डीएम प्रभु एन सिंह ने खुद कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की है.

डीएम ने बताया कि हल्के लक्षण महसूस होने के बाद उन्होंने जांच करवाई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, होम आइसोलेशन में उपचार ले रहे हैं, प्रभारी डीएम के कार्यों का दायित्व अब सीडीओ जे. रीभा सभालेंगी.

ब्यूरो रिपोर्ट, लखनऊ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here