नई दिल्ली : कानून व न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा आईफोन बनाने वाली कंपनी एप्पल बड़े पैमाने पर भारत में अपना करोबार ला रहा है, गुरुवार को आयोजित ‘बेंगलुरु टेक समिट-2020’ के 23वें एडिशन के उद्घाटन सत्र में रविशंकर ने दावा किया कि कोरोना काल में एप्पल की 9 ऑपरेटिंग यूनिट चीन से भारत में शिफ्ट हुईं.

रविशंकर ने कहा मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग में तेजी को देखते हुए हम PLI के विचार के साथ आए, इससे पहले प्रसाद ने पहले कहा था कि सैमसंग, फॉक्सकॉन, राइजिंग स्टार, विस्ट्रॉन और पेगाट्रॉन पीएलआई स्कीम के तहत आवेदन दाखिल किए हैं.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

तीन दिनों तक चलने वाले ‘बेंगलुरु टेक समिट-2020’ का PM मोदी ने गुरुवार को उद्घाटन किया, इस मौके पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए PM मोदी ने कहा कि उनकी सरकार का मॉडल ‘टेक्निकल फर्स्ट’ है जिसका इस्तेमाल लोगों के जीवन में बहुत बदलाव लेकर आया है.

इसके जरिए लोगों की गरिमा में वृद्धि हुई है, इस कार्यक्रम में दुनियाभर में टेक्निकल एक्सपर्ट, शोधकर्ताओं समेत कई लोग शामिल हो रहे हैं,

PM मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार का ‘डिजिटल इंडिया’ कार्यक्रम आज लोगों की जीवनशैली बन गया है, खासकर उन लोगों की जो गरीब हैं, हाशिए पर हैं तथा जो सरकार में हैं, उन्होंने कहा, ”पांच साल पहले हमने डिजिटल इंडिया की शुरुआत की थी.

मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि इसे सरकार की किसी सामान्य पहल की तरह नहीं देखा जा रहा है, डिजिटल इंडिया जीवनशैली बन गया है, खासकर उन लोगों की जो गरीब और हाशिए पर हैं तथा जो सरकार में हैं.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here