गाजियाबाद (यूपी) : अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर रविवार को शहर में जगह-जगह पर महिलाओं के सम्मान में कार्यक्रम आयोजित किए गए जिसमें अलग-अलग क्षेत्रों में कार्यरत महिलाओं को सम्मानित भी किया गया.

ऐसा ही एक कार्यक्रम एसबीएम ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत प्रतिभाशाली महिलाओं को माता मंगला प्रेरणा शक्ति सम्मान देकर सम्मानित किया।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

जिसमे पत्रकारिता एवं समाजसेवी के रूप मे अपूर्वा चौधरी जी को भी सम्मानित किया गया । इनके अलावा एसबीएन ग्रुप द्वारा 150 महिलाओं को सम्मानित किया गया।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व राज्य मंत्री एवं सुविख्यात समाजसेवी सच्चिदानंद शर्मा पोखरियाल रहे। कार्यक्रम का आयोजन एसबीआई ग्रुप के संस्थापक राजेंद्र सिंह रावत, अध्यक्ष डॉ पुष्पा रावत, सचिव समीर गोस्वामी, निदेशक प्रियंका रावत गोस्वामी द्वारा किया गया।

साथ ही एक अन्य कार्यक्रम में जोकि महिला प्रशिक्षण संस्थान की संस्थापक शैली सेठी द्वारा आयोजित किया गया। जिसमे पत्रकार अपूर्वा चौधरी को नारी सम्मान से सम्मानित किया गया। इस मोके पर पत्रकार अपूर्वा चौधरी ने अपने विचार रखते हुये कहा कि आज प्रत्येक महिला को आत्मनिर्भर बनना होगा।

आज भी ऐसी बहुत सी महिलायें हैं जोकि आगे तो बढना चाहती हैं परन्तु परिवार व समाज की बन्दिशों के कारण आगे नही बढ पाती हैं ऐसी महिलाओं को समाज की परवाह ना करते हुये अपने सपनो को पूरा करने के लिये प्रयासरत होना चाहिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here