शमशाद रज़ा अंसारी

जनपद में पति पत्नी के रिश्ते को तार-तार करने वाली हृदयविदारक घटना सामने आई है। थाना निवाड़ी पुलिस ने 17 जून को हुई व्यक्ति की हत्या की गुत्थी सुलझाते हुये हत्यारोपी पत्नी तथा उसके प्रेमी को गिरफ़्तार कर लिया है। अभियुक्तगण ने हत्या को हादसे का रूप देने के लिए बिजली का करंट लगा कर हत्या की थी।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

पुलिस ने हत्या में शामिल अभियुक्त जोनी उर्फ जयकरण पुत्र रतन सिंह एवं मृतक की पत्नी सोनिया निवासीगण ग्राम एम०पी० सिखेड़ा थाना निवाडी गाजियाबाद को मुखबिर की सूचना पर रविवार करीब 12:00 बजे ग्राम याकूतपुर मवी मन्दिर के सामने से गिरफ़्तार कर लिया। अभियुक्तगण कहीं जाने की फिराक में सवारी का इन्तजार कर रहे थे। तभी पुलिस ने दोनों को दबोच लिया।

अभियुक्तगण ने पूछताछ में बताया कि हम दोनों में अवैध सम्बंध बन गये थे। जिसका पता मृतक को चल गया था। मृतक नरेश सैनी अवैध सम्बंधों में बाधा बन रहा था। जिसके लिए हम दोनों ने नरेश सैनी की करन्ट लगाकर हत्या करने की योजना बनाई। योजना के तहत उसे टेलीफोन करके ट्यूब वैल की बिजली का मीटर व बिल की जांच कराने के सम्बन्ध में कहकर बुलाया। नरेश के आने पर उसे ईख के खेत पर गिरा कर बेहोश कर दिया। पकड़े जाने से बचने के लिए बेहोश करने के बाद हमने बिजली का करंट लगाकर उसकी हत्या कर दी।

वारदात की जानकारी देते हुये एसपी ग्रामीण नीरज जादौन ने बताया कि निवाड़ी थाना क्षेत्र के एक गाँव में 17 जून को नरेश नामक व्यक्ति का शव मिला था। 18 जून को शव का पोस्टमार्टम किया गया। इस सम्बंध में मृतक की पुत्री ने थाना निवाड़ी में हत्या का मुकदमा पंजिकृत कराया था। आरोपियों ने बताया कि हमारे अवैध सम्बंधों का पता मृतक को चल गया था। इसी कारण हमने हत्या को अंजाम दिया। अभियुक्तों की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त बिजली का तार बरामद कर लिया गया है। पूछताछ के बाद अभियुक्तगण को जेल भेज दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here