नई दिल्ली : आज जय भगवान जाटव एवं उनके सुपुत्र विनय कुमार गौतम आप में शामिल हुए। जय भगवान जाटव जी पूरे भारतवर्ष में दलित और पिछड़े समाज के लोगों में एक बड़ी पहचान रखते हैं।

पूर्व में जय भगवान जाटव विभिन्न राजनीतिक दलों नेतागण एवं विभिन्न संवैधानिक पदों पर आसीन पदाधिकारीयों जैसे कि पूर्व मंत्री बाबू जगजीवन राम जी, पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी,  चौधरी चरण सिंह, पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

पूर्व प्रधानमंत्री वीपी सिंह, पूर्व सांसद कांशी राम, उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के साथ काम कर चुके हैं। इन्होंने 22 सालों तक पूर्व प्रधानमंत्री वीपी सिंह के मीडिया सलाहकार के रूप में भी काम किया है।

इसी के साथ-साथ जय भगवान जाटव लगभग पिछले 35 सालों से दलित एवं पिछड़ी जातियों तथा आदिवासियों के उत्थान के लिए काम कर रहे हैं। इस संदर्भ में जय भगवान जाटव जी ने तालकटोरा स्टेडियम, रामलीला मैदान और जंतर-मंतर पर कई धरना प्रदर्शन, आंदोलन और रैलियों का आयोजन एवं नेतृत्व भी किया है।

समय समय पर अपने इन महत्वपूर्ण कार्यों के लिए जय भगवान जाटव जी को विभिन्न प्रकार के अवार्डों से भी सम्मानित किया जा चुका है। दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने सन 2012 में जय भगवान जाटव को दिल्ली के सर्वश्रेष्ठ समाजसेवी के खिताब से भी नवाजा था।

यही नहीं, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा भी आदिवासियों के उत्थान की दिशा में महत्वपूर्ण कार्य करने के लिए, जय भगवान जाटव को सम्मानित किया जा चुका है। जय भगवान जाटव आज भी दलित समाज एवं आदिवासी समाज के उत्थान के लिए कार्य कर रहे हैं।

साथ ही दिल्ली हाई कोर्ट के बड़े वकील श्री उमेश कुमार बरनवाल जी ने भी आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। उमेश कुमार बरनवाल जी पूर्व में जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय महासचिव युवा और राष्ट्रीय सह मीडिया प्रभारी, बरनवाल वैश्य समाज के महासचिव एवं एसडीएमसी में स्टैंडिंग काउंसिल के पद पर भी आसींन रह चुके हैं।

पूर्व कानून मंत्री और आप विधायक सोमनाथ भारती ने पार्टी की टोपी एवं पटका पहनाकर जय भगवान जाटव जी एव उमेश कुमार बरनवाल का पार्टी में शामिल होने पर स्वागत किया।

उन्होंने कहा कि जय भगवान जाटव के पार्टी में शामिल होने से न केवल दिल्ली में अपितु पूरे भारतवर्ष में आम आदमी पार्टी संगठन को मजबूती मिलेगी। दलित और आदिवासी समाज के उत्थान का पुण्य का जो काम जय भगवान जाटव जी कर रहे हैं, आम आदमी पार्टी की विचारधारा बिल्कुल उनके समांतर है।

हम लोग मिलजुल कर भविष्य में देश के दलित, पिछड़े और आदिवासी समाज के उत्थान के लिए काम करेंगे। उमेश जिनके आने से युवावर्ग में आम आदमी पार्टी को लेकर अच्छा संदेश जाएगा।

प्रेस वार्ता में आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं दिल्ली एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक, उत्तरी दिल्ली नगर निगम से आम आदमी पार्टी के नेता विपक्ष विकास गोयल एवं आम आदमी पार्टी के मनोनीत निगम पार्षद घनेंद्र भारद्वाज भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here