नई दिल्ली : महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया, दरअसल, अनिल देशमुख के खिलाफ 100 करोड़ रुपये की वसूली के आरोपों वाली चिट्ठी पर बॉम्बेHC ने सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं.

देशमुख ने इस्तीफे की चिट्ठी अपने ट्वविटर हैंडल पर ट्वीट की है, इसमें उन्होंने कहा कि वे अपनी मर्जी से इस्तीफा दे रहे हैं, पद पर बने रहना नैतिकता के खिलाफ होगा.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

सीएम ठाकरे को लिखी चिट्ठी में उन्होंने कहा बॉम्बे हाईकोर्ट के वकील जयश्री पाटिल की याचिका पर सीबीआई जांच का आदेश है, इस फैसले के बाद गृहमंत्री के पद पर बने रहना नैतिक रूप से ठीक नहीं है, इसलिए मैंने खुद से पद छोड़ने का फैसला लिया है, मेरा इस्तीफा स्वीकार करें.

अनिल देशमुख के फैसले पर नवाब मलिक ने कहा कि हम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं, नवाब मलिक ने कहा कि HC के आदेश के बाद अनिल देशमुख ने शरद पवार और पार्टी के नेताओं से मुलाकात की.

मुलाकात में अनिल देशमुख ने कहा कि वह अपने पद पर नहीं रहना चाहते, वे सीएम के पास गए और अपना इस्तीफा सौंप दिया, एनसीपी ने सीएम से अपील की है कि वह उनका का इस्तीफा स्वीकार करें.

चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि वह खुश हैं कि अनिल देशमुख ने इस्तीफा दे दिया, साथ ही कहा कि सीबीआई जांच में चौंकाने वाले कई सारे खुलासे होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here