नई दिल्ली : तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान आज ट्रैक्‍टर रैली निकाल रहे हैं, इस बीच महाराष्‍ट्र विधानसभा के स्‍पीकर नाना पटोले ने कृषि कानूनों को लागू करने को लेकर बड़ा बयान दिया है.

नाना पटोले ने मुंबई के आजाद मैदान में पहुंचे हजारों किसानों से कहा कि सरकार की ओर से पिछले साल सितंबर में लागू किए गए 3 कृषि कानूनों को महाराष्‍ट्र में लागू नहीं किया जाएगा.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

बता दें कि मुंबई के आजाद मैदान में एकत्र हुए हजारों किसानों में से अधिकांश नासिक और उसके आसपास के इलाकों से हैं, ये सभी दिल्‍ली में ट्रैक्‍टर रैली निकाल रहे किसानों के समर्थन में यहां आए हैं.

नाना पटोले ने कहा कि महाराष्‍ट्र सरकार केंद्र सरकार के कानूनों के लिए एक कमेटी गठित करेगी, राज्‍य सरकार प्रदेश में इन तीनों कानूनों को लागू नहीं करेगी, नाना पटोले ने कहा पहले एक किसान हूं, इसके बाद में सांविधानिक पद पर बैठा इंसान हूं, इसलिए मैं यहां किसानों के समर्थन के लिए आया हूं.

नाना पटोले ने मुंबई में गणतंत्र दिवस के अवसर पर अपने संबोधन में किसानों के लिए ये बातें कही हैं, बता दें कि सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ मुंबई के आजाद मैदान में रैली में शामिल होने के लिए महाराष्ट्र के विभिन्न इलाकों से हजारों की संख्या में किसान मुंबई पहुंचे हैं.

एआईकेएस की महाराष्ट्र शाखा ने एक बयान जारी कर दावा किया कि नासिक से करीब 15 हजार किसान शनिवार को टैम्पो और अन्य वाहनों से मुंबई के लिए रवाना हुए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here