नई दिल्ली : आज सयुंक्त किसान मोर्चा के एक बहादुर साथी और कीरती किसान यूनियन पंजाब के प्रधान दातार सिंह का निधन हो गया। हम उनको क्रांतिकारी श्रद्धांजलि अर्पित करते है। दातार सिंह का किसान हितों में, विशेषकर इस आंदोलन में, योगदान अतुलनीय है।

आज सयुंक्त किसान मोर्चा की जनरल बॉडी की बैठक की गई जिसकी अध्यक्षता इंदरजीत सिंह ने की। यह उल्लेखनीय है कि मोर्चे के तीसरे पड़ाव सम्बधी बड़ी घोषणाएं 28 तारीख को सयुंक्त किसान मोर्चे की बैठक के बाद की जाएगी। आज की बैठक में मोर्चे को मजबूत करने संबंधी निम्न महत्वपूर्ण फैसले लिए गए

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

1. 23 फरवरी को पगड़ी संभाल दिवस मनाया जाएगा। यह दिन चाचा अजीत सिंह एवं स्वामी सहजानंद सरस्वती की याद में मनाया जाएगा। इस दिन किसान अपने आत्मसम्मान का इज़हार करते हुए अपनी क्षेत्रीय पगड़ी पहनेंगे।

2. 24 फरवरी को ‘दमन विरोधी दिवस’ की घोषणा की जाती है जिसमें किसान आंदोलन पर हो रहे चौतरफ़ा दमन का विरोध किया जाएगा। इस दिन सभी तहसील व जिला मुख्यालयो पर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिए जाएंगे।

3. 26 फरवरी को दिल्ली मोर्चे के तीन महीने पूरे होने पर युवाओ के योगदान को सम्मानपूर्वक ‘युवा किसान दिवस’ मनाया जाएगा। इस दिन मोर्चे के सभी मंच युवाओ द्वारा संचालित किए जाएंगे। अलग अलग राज्यो के युवाओं से दिल्ली बोर्डर्स पहुचने की अपील की जाती है।

4. गुरु रविदास जयंती और शहीद चंद्रशेखर आज़ाद के शहादत दिवस पर 27 जनवरी को “मजदूर किसान एकता दिवस” मनाया जाएगा। सभी देशवासियों से अपील की जाती है कि वें दिल्ली धरनों पर आकर मोर्चो को मजबूत करें।

सयुंक्त किसान मोर्चा यवतमाल महाराष्ट्र में SKM नेताओ के साथ स्थानीय नेताओं को पुलिस हिरासत में लिया गया व बाद में जमानत पर छोड़ा गया। सरकार द्वारा किसान आंदोलन के नेताओ को परेशान करने के इन प्रयासों की हम कड़ी निंदा करते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here