नई दिल्लीः  कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि देश का अन्नदाता सड़कों पर आंदोलन कर रहा है और सरकार उनके साथ उपेक्षित व्यवहार कर रही है लेकिन उसे समझना चाहिए कि किसानों की अनदेखी कर देश में आत्मनिर्भरता नहीं आ सकती है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया “किसान की आत्मनिर्भरता के बिना देश कभी आत्मनिर्भर नहीं बन सकता। कृषि विरोधी क़ानून वापस लो। किसान बचाओ, देश बचाओ!”

इस बीच कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने यहां संवाददाताओं से कहा कि देश के करोड़ों किसान दिल्ली की सड़कों पर बैठकर तीनों कृषि कानून वापस लेने की मांग कर रहे हैं लेकिन सरकार को उनकी चिंता नहीं है। सरकार उनके बारे में कोई विचार नहीं कर रही है। कड़कडाती ठंक के बीच किसान सड़कों पर बैठा है और सरकार को उनकी सुध लेनी चाहिए। अब तक आंदोलन कर रहे 47 किसानों की जान जा चुकी है और सरकार शांत होकर तमाशा देख रही है।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निर्दय बताया और कहा कि निष्ठुर होकर सरकार नहीं चलती है। उन्होंने कहा “कांग्रेस के स्थापना दिवस पर श्री मोदी से आग्रह है कि वह राजहठ छोड़ें, ईस्ट इंडिया कंपनी की तरह किसानों के साथ व्यवहार नहीं करें और अपने मन के दरवाजे खोलकर किसानों के साथ बात करें और कृषि संबंधी तीनों काले कानून खत्म करने का सरकार फैसला ले।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here