मुंबईः पीएमसी बैंकधोखाधड़ी मामले में शिवसेना नेता संजय राउत की पत्नी को पूछताछ के लिए दोबारा समन जारी किया गया है। समन एक दिन बाद सोमवार को राउत ने बीजेपी पर जोरदार निशाना साधते हुए कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जैसी एजेंसियां ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं रह गई हैं, क्योंकि उनका इस्तेमाल राजनीति के खेल में हो रहा है। शिवसेना नेता ने कहा कि राजनीति की जंग आमने-सामने होनी चाहिए। उन्होंने कहा, “मैंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात की है और शिवसेना अपनी तरीके से उन्हें जवाब देगी।”

राउत ने मीडिया से कहा, “ईडी, सीबीआई या आयकर विभाग की महत्ता घट रही है। पहले ये एजेंसियां जब कोई कार्रवाई करती थीं, तो माना जाता था कि कुछ गंभीर होगा। लेकिन कुछ सालों से ऐसा लगता है कि जब एक राजनीतिक दल अपना गुस्सा निकाल रहा हो, तभी एजेंसी का कार्रवाई होती है।” शिवसेना सांसद राउत ने कहा कि उनके पास बीजेपी की एक फाइल है, जिसमें 121 लोगों के नाम हैं और जल्द ही मैं ये फाइल प्रवर्तन निदेशालय को दूंगा। उन्होंने कहा, “इसमें इतने नाम हैं कि ईडी को पांच साल काम करना पड़ेगा।”

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

सूत्रों ने कहा कि राउत की पत्नी वर्षा राउत को 29 दिसंबर को ईडी के मुंबई दफ्तर में अधिकारियों से मिलने के लिए कहा गया है। एजेंसी वर्षा राउत और प्रवीण राउत के बीच हुए कथित वित्तीय लेनदेन की जांच कर रही है। वर्षा राउत को पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक में कथित कर्ज धोखाधड़ी से जुड़े एक मामले में पूछताछ के लिए समन किया गया है। स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर वह दो समन को टाल चुकी हैं। ED ने इससे पहले उन्हें 11 दिसंबर को पेश होने के लिए कहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here