नई दिल्लीः भीम आर्मी के संस्थापक और युवा समाजिक नेता चंद्रशेखर आज़ाद ‘रावण’ ने केन्द्र की मोदी सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर भाजपा संसद में बहुमत है तो हम भी सड़क पर बहुमत में हैं, अगर हमारे अधिकारों को छीनने की नौबत आई तो हम सड़क पर उतरेंगे और ईंट से ईंट बजा देंगे। चंद्रशेखर नई दिल्ली के प्रेस क्लब में पत्रकारों क संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि संघ प्रमुख की तरफ से आरक्षण पर बयान आया है मैं उनसे कहना चाहता हूं कि वे आंकड़े लेकर हमारे सामने आएं हम उन्हें बताऐंगे कि दलितों के हालात कैसे हैं।

चंद्रशेखर ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली के तुगलाबाद में संत रविदास का मंदिर तोड़ा गया है, भीम आर्मी इसके ख़िलाफ 21 अगस्त को जंतर मंतर पर प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा कि कल का दिन ऐतिहासिक होगा, हम शान्तिपूर्व तरीके से प्रदर्शन करेंगे और जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होती है हम आंदोलन करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि जिस जगह संत रविदास का मंदिर था उसे फिर से बनाया जाए, यह दलितों की भावनाओं से जुड़ा मामला है।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

संघ प्रमुख पर निशाना

चंद्रशेखर रावण ने संघ प्रमुख मोहन भागवत पर निशाना साधते हुए कहा कि अभी हाल ही में संघ प्रमुख ने कहा कि वे आरक्षण पर बहस कराना चाहते हैं, मैं उन्हें चेलेंज करते हुए कहता हूं कि वे आंकड़े लेकर आऐं, हम उन्हें बताएंगे कि हमें क्या मिला है और क्या हमने खोया है। चंद्रशेखर ने कहा कि जाति के आधार पर हमने क्या खोया है यह हम ही उन्हें बताएंगे।

चंद्रशेखर ने केन्द्र की मोदी सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार हमारे अधिकारों को खत्म करने की कोशिश करेगी तो हम सड़क पर उतरेंगे। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा संसद में बहुमत में है तो हम सड़कों पर बहुमत में हैं। अगर हमारे अधिकारों को छीनने की कोशिश की तो हम ईंट से ईंट से बजा देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here