नई दिल्ली : हाल ही में कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले पीसी चाको एनसीपी में शामिल हो गए, शरद पवार ने पीसी चाको को पार्टी की सदस्यता दिलाई.

शरद पवार ने कहा कि केरल के सीएम ने बताया कि पीसी चाको के एनसीपी में शामिल होने से काफी खुशी है, प्रचार में वो काफी उपयोगी होंगे,

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

इससे पहले पीसी चाको ने शरद पवार से मुलाकात की, चाको ने कहा कि केरल में एनसीपी एलडीएफ का हिस्सा है, एक बार फिर, मैं एनसीपी का हिस्सा होकर एलडीएफ में वापस आ गया हूं.

पीसी चाको ने कहामैं आज आधिकारिक रूप से एनसीपी में शामिल हो रहा हूं, एनसीपी पिछले 40 सालों से केरल में एलडीएफ का हिस्सा रही है, एनसीपी की तरफ से दोबारा से एलडीफ में आने से मैं बहुत खुश हूं.

बता दें कि 10 मार्च को चुनावी राज्य केरल में कांग्रेस को झटका देते हुए वरिष्ठ नेता पी सी चाको ने इस्तीफा से इस्तीफा दे दिया था, उन्होंने आरोप लगाया था कि विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवार तय करने में गुटबाजी हावी रही.

उन्होंने आरोप लगाया था कि केरल में 6 अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवारों का चयन दो समूहों ने अलोकतांत्रिक तरीके से किया, पीसी चाको करीब पांच दशक से कांग्रेस पार्टी से जुड़े थे.

पीसी चाको कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में शामिल रहे, वह कांग्रेस सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं, चाको साल 2009 से लेकर 2014 तक केरल के थ्रिसूर से सांसद रहे.

गौरतलब है कि केरल की 140 विधानसभा सीटों पर 6 अप्रैल को एक ही चरण में वोटिंग होनी है, नतीजे 2 मई को घोषित किए जाएंगे, फिलहाल राज्य में एलडीएफ की सरकार है जिसका नेतृत्व पिनराई विजयन कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here