Urdu

Epaper Urdu

YouTube

Facebook

Twitter

Mobile App

Home भारत मोहल्ला सभाओं में जनता जिस तरह बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही हैं, उससे...

मोहल्ला सभाओं में जनता जिस तरह बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही हैं, उससे साफ है कि जनता में भाजपा के प्रति जबरदस्त गुस्सा है : आप

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी ने एमसीडी में भाजपा के भ्रष्टाचार की पोल-खोल अभियान के तहत दिल्ली के 50 विधानसभा क्षेत्रों में 69 स्थानों पर मोहल्ला सभाएं आयोजित की।

इन मोहल्ला सभाओं में स्थानीय लोगों की तादात बढ़ती ही जा रही है और लोग खुलकर कर नगर निगमों में भाजपा के भ्रष्टाचार का खुलासा कर रहे हैं। इन सभाओं में आज करीब 7,000 लोग शामिल हुए और भाजपा नेताओं के भ्रष्टाचार की पोल खोली।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

 अब लोग समझ चुके हैं कि एमसीडी में भाजपा के भ्रष्टाचार के कारखाने को बंद करना है, तो एक ईमानदार पार्टी को सत्ता सौंपनी होगी। लोग दिल्ली की सत्ता की तरह ही एमसीडी में भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने का ऐलान कर रहे हैं।

भाजपा शासित नगर निगम के भ्रष्टाचार की पोल खोलने की मुहिम के तहत आम आदमी पार्टी ने जो दिल्ली में मोहल्ला सभाओं का सिलसिला शुरू किया है, वह अबतक सफल रहा है। आज आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की 50 अलग-अलग विधानसभाओं में लगभग 69 मोहल्ला सभाओं का आयोजन किया।

जिसमें आम आदमी पार्टी के स्थानीय विधायक, स्थानीय निगम पार्षद, स्थानीय संगठन पदाधिकारी, कार्यकर्ताओं एवं स्थानीय जनता सहित लगभग 7,000 लोगों ने हिस्सा लिया।

उल्लेखनीय है कि आम आदमी पार्टी ने 7 जनवरी 2021 से दिल्ली के अलग-अलग क्षेत्रों में मोहल्ला सभाओं के माध्यम से भाजपा शासित नगर निगम के भ्रष्टाचारों पर चर्चा करने का सिलसिला शुरू किया है।

इन मोहल्ला सभाओं का आयोजन आम आदमी पार्टी के स्थानीय विधायक, आम आदमी पार्टी के स्थानीय निगम पार्षद, संगठन पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं द्वारा किया जाता है। स्थानीय जनता को मोहल्ला सभा में आने के लिए आमंत्रित करते हैं और जनता के साथ भाजपा शासित नगर निगम में हुए भ्रष्टाचार के ऊपर चर्चा करते हैं।

उसी श्रृंखला में आज भी आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की 50 विधानसभा क्षेत्रों में करीब 69 मोहल्ला सभाओं का आयोजन किया, जिसमें दिल्ली की जनता ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। शोमवार को हुई मोहल्ला सभाओं में करीब 8,500 लोगों ने हिस्सा लिया था, जबकि आज (मंगलवार) हुई मोहल्ला सभाओं में लगभग 7,000 लोग शामिल हुए।

आदमी पार्टी के एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि जनता न केवल जानने में इच्छुक है कि भारतीय जनता पार्टी किस प्रकार से भ्रष्टाचार कर रही है, बल्कि मोहल्ला सभाओं में दिन-ब-दिन ऐसे लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है, जो कहीं न कहीं, किसी न किसी प्रकार से भाजपा शासित नगर निगम के भ्रष्टाचार का शिकार हुए हैं।

लोग सभाओं में आ रहे हैं और अपने साथ हुई बीती घटनाओं का खुलासा कर रहे हैं। लोग प्रतिदिन अलग-अलग मोहल्ला सभाओं में इस प्रकार के सैकड़ों भ्रष्टाचारों का खुलासा खुद कर रहे है।

पार्टी ने बयान जारी करते हुए कहा कि जिस तरह से मोहल्ला सभाओं में लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं, उसको देखकर इस बात का अंदाजा भली-भांति लगाया जा सकता है कि दिल्ली की जनता में भाजपा के प्रति कितना गुस्सा है।

मोहल्ला सभाओं में जो लोग आ रहे हैं और जिस प्रकार से भारतीय जनता पार्टी के भ्रष्टाचारों का खुलकर खुलासा कर रहे हैं, उससे ऐसा प्रतीत होता है कि दिल्ली की जनता ने इस बार पूरी तरह से भारतीय जनता पार्टी को नगर निगम की सत्ता से उखाड़ फेंकने का मन बना लिया है। जनता भली भांति इस बात को समझ चुकी है कि भारतीय जनता पार्टी केवल और केवल भ्रष्टाचार कर रही है।

दिल्ली की जनता की सुख-सुविधाओं से भाजपा को कोई मतलब नहीं है। जनता इस बात को भलीभांति समझ चुकी है कि यदि नगर निगम को सुचारू रूप से चलाना है और भ्रष्टाचार के इस कारखाने को बंद करना है, तो एक ईमानदार पार्टी को नगर निगम की सत्ता सौंपनी होगी।

लोग खुलकर आम आदमी पार्टी का समर्थन कर रहे हैं और इस बार दिल्ली की सत्ता की भांति नगर निगम में भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने का ऐलान कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

पीएम मोदी ने की निजीकरण की हिमायत, जानिए क्या दिए हैं तर्क!

नई दिल्ली : पीएम मोदी ने कहा कि सरकार का व्यापार में रहने का कोई काम नहीं है, उन्होंने इस बात पर...

प्रदेश की जनता खुशहाली, विकास की राजनीति चाहती है : अखिलेश यादव

लखनऊ (यूपी) : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा ने लोकतांत्रिक व्यवस्था और संस्थानों का जितना...

बवाना में सरकार 100 करोड़ रुपए की लागत से सीवर लाइन डलवाएगी : सीएम केजरीवाल

नई दिल्ली : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज शालीमार बाग और बवाना में रोड शो कर जनता से ‘आप’ प्रत्याशियों को भारी...

तेजस्वी यादव ने CM नीतीश से पूछा- शराब माफिया ही कैसे कर रहे पुलिस का एनकाउंटर?

पटना (बिहार) : बिहार के सीतामढ़ी में शराब माफिया के हौंसले इतने बुलंद हैं कि दारोगा की गोली मारकर ह’त्या कर दी,...

लेख : हर फ़र्द है मिल्लत के मुक़द्दर का सितारा : कलीमुल हफ़ीज़

कलीमुल हफ़ीज़ तालीम का अमल सिर्फ़ बच्चे, किताब और टीचर्स पर ही डिपेंड नहीं होता। इनके अलावा भी बहुत-से...