नई दिल्ली : RJD नेता तेजस्वी यादव ने किसान आंदोलन को लेकर बड़ा बयान दिया है, तेजस्वी यादव ने कहा है कि RJD किसानों के भारत बंद को पूर्ण समर्थन देगी.

तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर नए कृषि कानूनों को लेकर मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा, यादव ने ट्वीट कर कहा, ‘किसान के बच्चे ही सीमा पर देश की रक्षा करते हैं और किसान के अन्न से ही देश का पेट भरता है.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

अगर किसान के बेटे जवान और किसान स्वयं झुक गए तो देश झुक जाएगा, हम हर संघर्ष में दृढ़ता के साथ अन्नदाताओं संग कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं, धनदाताओं के पिछलग्गूओं बिना अन्न क्या धन खाओगे?

तेजस्वी यादव ने अपने कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया है कि वह 8 दिसंबर को भारत बंद के दौरान शांतिपूर्ण तरीके से सड़कों पर उतरें और किसान विरोधी कानून का विरोध करें.

RJD सूत्रों का कहना है कि मंगलवार को राजद कार्यकर्ता शहर से लेकर गांव तक शांतिपूर्ण तरीके से मार्च करेंगे.

गौरतलब है कि रविवार को ही तेजस्वी यादव और 18 अन्य लोगों के खिलाफ बिहार पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी, तेजस्वी यादव पर आरोप है कि उन्होंने कोविड-19 में बिना इजाजत के पटना के गांधी मैदान में सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ भीड़ इकट्ठा कर कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन किया.

पटना पुलिस ने 500 अज्ञात लोगों पर भी केस दर्ज किया है, तेजस्वी यादव पर धारा 188, 145, 269 और 279 तथा महामारी एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है.

तेजस्वी यादव ने अपने खिलाफ खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर पर ट्वीट कर कहा, ‘डरपोक और बंधक CM की अगुवाई में चल रही बिहार की कायर और निक्कमी सरकार ने किसानों के पक्ष में आवाज उठाने के जुर्म में हम पर FIR दर्ज की है.

दम है तो गिरफ्तार करो, अगर नहीं करोगे तो इंतजार बाद स्वयं गिरफ्तारी दूंगा, किसानों के लिए FIR क्या अगर फांसी भी देना है तो दे दीजिए.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here