नई दिल्ली : बंगाल चुनाव के मद्देनजर सीएम ममता ने टीएमस का घोषणापत्र जारी करते हुए वादों की झड़ी लगा दी. सीएम ममता ने मतदाताओं के लिए घोषणापत्र में प्रत्येक परिवार के लिए न्यूनतम मासिक आय से लेकर होम राशन डिलीवरी एवं हर साल पांच लाख रोजगार देने सहित कई बड़े वादे किए हैं.

मुख्य बिंदु

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

दुआरे योजना के तहत लोगों के घर तक राशन पहुंचाया जाएगा,

विधवा पेंशन के तौर पर एक हजार रुपये दिया जाएगा,

निम्न आय वर्ग के लोगों को सालाना छह हजार रुपये दिए जाएंगे,

गरीब एससी और एसटी को सालाना 12 हजार रुपये दिए जाएंगे,

पांच लाख रुपये का स्वास्थ्य साथी बीमा जारी रहेगा,

छात्रों को 10 लाख रुपये तक का विशेष क्रेडिट कार्ड  मिलेगा,

हर साल 5 लाख रोजगार देने का भी वादा किया,

कालीघाट स्थित अपने आवास पर घोषणापत्र जारी करते हुए ममता ने कहा कि तृणमूल सरकार के फिर से सत्ता में आने पर निम्न आय वाले सभी सामान्य श्रेणी के परिवारों को प्रति माह 500 (सालाना छह हजार) जबकि गरीब अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (एससी-एसटी) परिवारों को मासिक 1000 (सालाना 12 हजार रुपये) का भत्ता दिया जाएगा.

ममता ने कहा कि सभी परिवारों की एक निश्चित आय सुनिश्चित करने के पहली बार बंगाल में 1.6 करोड़ से ज्यादा परिवारों की महिला मुखिया को इसके तहत आर्थिक सहयोग देने की व्यवस्था की जाएगी, दरअसल, इसके जरिए ममता ने खासकर महिलाओं व पिछड़े तबकों को साधने के लिए सामाजिक न्याय पर ध्यान केंद्रित किया है.

इसके साथ ही ममता ने कहा कि दुआरे योजना के तहत राशन की होम डिलीवरी शुरू की जाएगी, ममता ने सरकार बनने पर मई से विधवा पेंशन की राशि बढ़ाकर 1000 रुपये देने की भी घोषणा की, इसके अलावा ममता ने उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्रों को 10 लाख तक का विशेष क्रेडिट कार्ड देने का भी एलान किया है.

ममता ने हर साल पांच लाख रोजगार देने का भी वादा किया है, ममता ने पांच लाख रुपये का स्वास्थ्य साथी बीमा योजना भी सभी के लिए जारी रखने की बात कही, इसके साथ ही उन्होंने घोषणापत्र में और भी कई वादे किए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here