नई दिल्ली : तीनों नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों का गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर मार्च शुरू हो गया है, इस बीच सिंधु और टिकरी बॉर्डर पर किसानों द्वारा पुलिस के बैरिकेड्स तोड़े जाने की भी खबर है, पूर्व के निर्धारिक कार्यक्रम के अनुसार गणतंत्र दिवस के परेड के बाद किसानों की ट्रैक्टर रैली निकाली जानी थी.

किसानों के कुछ जत्थे तय समय से पहले रैली के लिए निकल गए हैं, ताजा रिपोर्ट्स के अनुसार हजारों किसानों ने पैदल ही रैली शुरू कर दी है, प्रदर्शन स्थल पर बड़ी संख्या में ट्रैक्टर भी मौजूद हैं, वहीं, अभी संयुक्त किसान मोर्चा का मार्च शुरू नहीं हुआ है.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

किसान कंझावाला चौक-औचंदी बॉर्डर-KMP-GT रोड जंक्शन की ओर बढ़ रहे हैं, इसके अलावा दिल्ली-नोएडा लिंक रोड पर चिल्ला बॉर्डर से भी किसान रैली कर रहे हैं, हालात को देखते हुए पहले ही दिल्ली में पुलिस ने कई जगहों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है.

इससे पहले कृषि कानूनों का विरोध कर रहे 41 किसान संगठनों के प्रमुख संगठन संयुक्त किसान मोर्चा ने सोमवार को कहा कि उनकी परेड मध्य दिल्ली में प्रवेश नहीं करेगी और यह गणतंत्र दिवस पर राजपथ पर होने वाली आधिकारिक परेड के समापन के बाद ही शुरू होगी.

संगठनों ने दावा किया है कि उनकी परेड में करीब दो लाख ट्रैक्टरों के हिस्सा लेने की उम्मीद है और यह सिंघू बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर तथा गाज़ीपुर से होकर गुजरेगी, बता दे कि किसान संगठन लगभग दो महीने से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

ट्रैक्टर मार्च को देखते हुए गाजियाबाद पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है, इसके अनुसार दिल्ली जाने वाले आनंद विहार महाराजपुर सीमापुरी सूर्य नगर लिंक रोड बंद रहेंगे और बॉर्डर सील रहेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here