नई दिल्ली : आतिशी ने कहा कि भाजपा शासित नाॅर्थ एमसीडी में हुए ढाई हजार करोड़ रुपए के भ्रष्टाचार की हम सीबीआई से जांच कराने और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग करते हैं। सीबीआई जांच की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी के विधायक व पार्षद कल सुबह 11 बजे दिल्ली के उपराज्यपाल और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिलेंगे। ‘आप’ के पार्षद और विधायक एलजी और केंद्रीय गृहमंत्री के घर के बाहर तब तक बैठे रहेंगे, जब तक कि वे सीबीआई जांच के आदेश नहीं देते हैं।

उन्होंने कहा कि इस ढाई हजार करोड़ रुपए से नाॅर्थ एमसीडी के सभी कर्मचारियों की सैलरी दी जा सकती थी, लेकिन जनता के ढाई हजार करोड़ रुपए का गबन हो चुका है। इस भ्रष्टाचार के लिए कौन जिम्मेदार है और भाजपा के किस नेता को कितने पैसे गए हैं? दिल्ली के शहरी विकास मंत्री ने भी इस भ्रष्टाचार की जांच करने का आदेश दिया है।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

विधायक आतिशी ने कहा कि भाजपा शासित उत्तरी नगर निगम हमेशा इस बात को कहती रहती है कि हमारे पास कर्मचारियों का वेतन देने के लिए पैसा नहीं है। वह कहते हैं कि हमारे पास पैसा नहीं है कि हम निगम के अस्पतालों में कार्यरत डॉक्टरों, नर्सों और अन्य कर्मचारियों का वेतन दे सकें, वह कहते हैं कि हमारे पास पैसा नहीं है कि हम नगर निगम के स्कूलों में कार्यरत अध्यापकों का वेतन दे सकें, वह कहते हैं कि हमारे पास पैसा नहीं है कि हम नगर निगम के अधीन काम करने वाले सफाई कर्मचारियों का वेतन दे सकें।

परंतु वहीं उत्तरी दिल्ली नगर निगम 2.5 हजार करोड़ रुपए की बकाया राशि, जोकि उन्हें दक्षिणी दिल्ली नगर निगम से वसूल करनी थी, उसे माफ करके शून्य कर देती है।

उन्होंने कहा कि यदि आप उत्तरी दिल्ली नगर निगम के पिछले कई सालों के खातों की जांच करें, तो आप उन खातों में साफ तौर पर दक्षिणी दिल्ली नगर निगम से ढाई हजार करोड रुपए की राशि बकाया वसूल करने की एंट्री देख सकते हैं। दक्षिणी दिल्ली नगर निगम सिविक सेंटर में अपना कार्यालय चलाती है, उसके एवज में जो किराया देना होता है यह 2.5 हजार करोड़ रुपए उसी बकाया किराए की राशि है,

लेकिन बड़े ही आश्चर्य की बात है कि इस साल के बजट में वह ढाई हजार करोड़ रुपए बकाया राशि शुन्य हो जाती है। भाजपा के नेताओं पर बड़ा आरोप लगाते हुए आतिशी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी बताए कि इन ढाई हजार करोड़ रुपए को शून्य करने में दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के भाजपा के किस नेता को और इसी प्रकार से उत्तरी दिल्ली नगर निगम में भाजपा के किस नेता को कितना कितना पैसा मिला? उन्होंने कहा कि यह जो पब्लिक द्वारा दिए गए टैक्स के पैसों का गबन किया गया है, भारतीय जनता पार्टी बताए कि इसके लिए कौन जिम्मेदार है?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here