जम्मू-कश्मीर में ‘आप’ के बढ़ते ग्राफ में शामिल हुआ एक और बड़ा नाम सफीर अहमद

जम्मू। आम आदमी पार्टी का परिवार जम्मू-कश्मीर में लगातार बढ़ रहा है, इसमें हालिया नाम पुँछ जिले में रहने वाले सफीर अहमद का है जो पेशे से बिल्डर हैं और समाज सेवा के कामों में बड़ा योगदान देते हैं। क्षेत्र में स्कूल चलाने से लेकर लोगों को सुविधाएं मुहैया कराने के हर काम सफीर लगातार कर रहे हैं, कोविड महामारी के दौरान भी सफीर और उनकी टीम लोगों तक लगातार सुविधाएं पहुँचाते रहे और कई जानें बचाई।
लगभग पंद्रह वर्षों से समाजसेवा व क्षेत्रीय राजनीति में सक्रिय रहने के बाद सफीर ने अब आम आदमी पार्टी के साथ मिलकर आगे बढ़ने का निर्णय लिया है। अपने इस निर्णय पर सफीर को पूरा विश्वास है और वो कहते हैं कि वर्तमान राजनीति में आमजन की सेवा व ईमानदारी से काम करने के लिए आम आदमी पार्टी से बेहतर कोई विकल्प नहीं है।


यह पहली ऐसी पार्टी है, जिसने आवाम के बारे में सोचा है, जिसने बिजली, पानी, सड़क, सुरक्षा जैसे मूलभूत मुद्दों पर काम किया है। अच्छी शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाएं लोगों तक पहुँचाई हैं। जम्मू-कश्मीर के लोगों को भी एक ऐसी सरकार की बेहद ज़रूरत है, जो सियासत छोड़कर लोगों की ज़रूरतों पर ध्यान दे, जो यहाँ के बच्चों के भविष्य के बारे में सोचे, हमारे बच्चों को अच्छी शिक्षा मिले, लोगों को अच्छी व सस्ती स्वास्थ्य सुविधाएं मिलें, युवाओं को रोज़गार के नए अवसर मिलें और अरविंद केजरीवाल जी ऐसी ही शख्सियत हैं जो अपनी ईमानदार काम की राजनीति की ताकत के दम पर लोगों के हक़ की लड़ाई लगातार लड़ रहे हैं और जीत भी रहे हैं और मुझे भरोसा है कि जम्मू के लोगों के जीवन में भी सुखद बदलाव लाकर रहेंगे।
सफीर लंबे समय से अपने क्षेत्र के लोगों की हक़ की लड़ाई लड़ रहे हैं और स्वतंत्र रूप से जनसेवा हेतु जो भी बन पड़ रहा है कर रहे हैं। राजनीति की शुरुआत पर सफीर कहते हैं कि अपनी जनता के लिए बड़े पैमाने पर बदलाव के लिए राजनीति में आना बेहद ज़रूरी है, राजनीति बुरी नहीं जब तक कि आप उसका इस्तेमाल लोगों के लिए कर रहे हैं, लेकिन यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि आज के नेता अपनी राजनीति के लिए लोगों का इस्तेमाल कर रहे हैं। आम आदमी पार्टी की सोच व राजनीतिक बदलाव का जज़्बा ही मेरा इस पार्टी में शामिल होने का प्रमुख कारण है।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

दिल्ली कैबिनेट मंत्री व आम आदमी पार्टी के जम्मू प्रभारी इमरान हुसैन ने आईटीओ स्थित पार्टी कार्यालय में औपचारिक प्रक्रिया पूरी करते हुए पूरे जोश के साथ सफीर का पार्टी में स्वागत किया और कहा कि हमें पार्टी में ऐसे ही लोगों की ज़रूरत है, जो लोगों की सच्ची सेवा करना चाहते हैं व ईमानदार राजनीति को आगे बढ़ाना चाहते हैं। इस मौके पर पार्टी के अन्य नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

आम आदमी पार्टी ने हाल ही में पंजाब विधानसभा चुनाव जीतकर अब अन्य राज्यों की ओर रुख करना शुरू किया है और लोगों का रुझान भी इस पार्टी की ओर बढ़ता हुआ साफ दिखाई दे रहा है, जम्मू कश्मीर में यह बदलाव कैसे आएगा और इससे यहाँ की आने वाली राजनीति में क्या बदलाव होंगे यह देखना दिलचस्प होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here