राष्ट्रिय अल्पसंख्यक आयोग के कार्यकारी अध्यक्ष आतिफ रशीद ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर के सामने रखीं अल्पसंख्यकों की समस्याएं


नई दिल्ली

राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के कार्यकारी अध्यक्ष आतिफ रशीद ने शुक्रवार को दिल्ली पुलिस के नवनियुक्त आयुक्त राकेश अस्थाना से उनके कार्यालय में मुलाकात की। आतिफ रशीद ने बताया कि पुलिस आयुक्त के साथ उनकी मुलाकात काफी अच्छी रही।
इस दौरान उन्होंने दिल्ली में अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न की घटनाओं और अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ पिछले दिनों की गई नारेबाजी पर चिंता व्यक्त की। आयोग के कार्यकारी अध्यक्ष ने इस मौके पर पुलिस आयुक्त से अल्पसंख्यक समुदाय के हितों की रक्षा करने और अल्पसंख्यक आयोग में अल्पसंख्यक समुदाय की तरफ से दिल्ली पुलिस से सम्बंधित भेजी गई शिकायतों के जल्द निवारण के लिए उचित कदम उठाने की मांग की।
आतिफ रशीद ने बताया कि दिल्ली में इन दिनों अल्पसंख्यक समुदाय खासतौर से मुसलमानों के प्रति नफरत की कई घटनाएं सामने आई हैं। दिल्ली के द्वारका सेक्टर 22 में दिल्ली सरकार के जरिए बनाए जाने वाले हज हाउस को लेकर कुछ हिंदुत्ववादी संगठनों की तरफ से मुसलमानों के खिलाफ पोस्टर वार शुरू किए जाने के बाद वहां पर स्थिति तनावपूर्ण है। दिल्ली सरकार ने अभी तक न तो इस घटना का विरोध किया गया है और न ही हज हाउस के निर्माण को लेकर अपनी स्थिति स्पष्ट की है। इस संवेदनशील मामले पर दिल्ली सरकार की चुप्पी से अल्पसंख्यक समुदाय परेशान है।
पिछले रविवार को एक कार्यक्रम में जंतर-मंतर पर कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा मुसलमानों के खिलाफ जमकर नारेबाजी किए जाने का वीडियो वायरल होने के बाद भी दिल्ली में तनाव व्याप्त हो गया था। वीडियो में शामिल लोगों की धरपकड़ के बाद यह मामला शांत हो गया है।
पुलिस आयुक्त ने सभी सम्बंधित घटनाओं पर तत्काल उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here