नई दिल्ली : वरुण धवन हाल ही में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, वह सेल्फ आइसोलेशन में हैं, सोशल मीडिया पर वरुण ने खुद इस खबर को कंफर्म किया है, वरुण के कोरोना संक्रमित होने के बाद प्रशंसक उनके जल्द ठीक होने की दुआएं कर रहे हैं.

बात जब सिक्स पैक एब्स की हो और वरुण का जिक्र न आए, ऐसा तो हो ही नहीं सकता है, बॉलीवुड में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करते ही वरुण के सिक्स पैक ने सुर्खियां बटोरनी शुरू कर दी थीं.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

उनके फैंस भी उनकी फिटनेस के कायल हैं, वरुण और उनके ट्रेनर उनकी डाइट प्लान और एक्सरसाइज के बारे में सोशल मीडिया पर चर्चा करते रहते हैं.

जल्द ही वरुण की फिल्म कुली नंबर वन रिलीज होने वाली है, आइए जानते हैं कि कैसे वरुण खुद को फिट बनाकर रखते हैं, क्या है उनका फिटनेस मंत्रा.

वर्कआउट सेशनवरुण वरुण दिन में दो बार वर्कआउट करते हैं, उनके ट्रेनर ने बताया कि वह वरुण को करीब 8 साल से ट्रेनिंग दे रहे हैं, इस दौरान वरुण सुबह डेढ़ घंटे जिम करते हैं और शाम को फिर दोबारा डेढ़ घंटे की जिम करते हैं.

दूध के साथ केला या अंडावरुण धवन एक्सरसाइज के पहले नाश्ते के रूप में केला दूध और अंडा लेते हैं, कभी-कभी वह केवल केला और दूध पीकर ही एक्सरसाइज शुरू करते हैं, हालांकि एक्सरसाइज करने से पहले नाश्ते की मात्रा बहुत कम रखते हैं.

वरुण 10 से 15 मिनट के वॉर्मअप के बाद अपनी एक्सरसाइज को शुरू कर सकते हैं,डेली वर्कआउट में शामिल है यह एक्सरसाइजवरुण धवन रोज कुछ खास एक्सरसाइज करते हैं, करीब 20 मिनट तक वॉर्मअप करके वह अपनी बॉडी को एक्सरसाइज के लिए तैयार करते हैं.

वॉर्मअप करके वह अपनी बॉडी को जिम करने के लिए एक्टिव करते हैं, ताकि उनकी नसों में कोई भी खिंचाव न हो, इसलिए सबसे पहले वॉर्मअप करके वो दो बार बॉडी पार्ट्स एक्सरसाइज करते हैं,सिक्स पैक्स पाने के लिए अलग एक्सरसाइजसिक्स पैक बनाना आसान नहीं होता और यही वजह है कि जब इसे बनाने की बारी आती है तो बहुत मेहनत भी करनी पड़ती है.

वरुण सिक्स पैक बनाने के लिए अलग से एक्सरसाइज करते हैं, इसके लिए वह ऐब्स का एक सेट करते हैं ताकि उनकी बॉडी की फिटनेस बरकरार रहे और सिक्स पैक एब्स भी मेंटेन बनी रहे.

इसके लिए वरुण प्लाकिंग, टेकअवे, हैंगिंग नी रेज जैसी एक्सरसाइज करते हैं, आप भी इन एक्सरसाइज को अपनाकर वरुण जैसे सिक्स पैक एब्स बना सकते हैं.

शाम के स्नैक्स के रूप में वरुण बहुत ही हल्का स्नैक्स लेते हैं ताकि उन्हें जिम में ज्यादा कैलरी को बर्न करने की जरूरत न पड़े.

संकट ने बताया कि वरुण शाम को स्नैक्स के रूप में प्रोटीन शेक और स्मूदी लेना पसंद करते हैं, वरुण के ट्रेनर ने यह भी बताया कि वह डिनर में चिकन या फिश के साथ रोटी और सलाद खाना पसंद करते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here